गुरुवार, 25 अप्रैल 2013

रिश्वतखोरी व यातनाएं देने के मामले में एसओ को मिली जमानत


रिश्वतखोरी व यातनाएं देने के मामले में एसओ को मिली जमानत

(सचिन धीमान)

मुजफ्फरनगर (साई)। पांच युवकों को स्कूटी चोरी के नाम यातनाएं देने वाले आरोपी मंसूरपुर एसओ पंकज त्यागी व चार अन्य को आज न्यायालय से जमानत मिल गई। सोमवार रात्रि उक्त मामला एसएसपी मंजिल सैनी के संज्ञान में आया था। एसओ मंसूरपुर के खिलाफ गंभीर शिकायतों के चलते एसएसपी ने थाना मंसूरपुर जाकर एसओ मंसूरपुर पंकज त्यागी व अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ आरोपों की जांच की थी। जांच सही पाये जाने पर एसएसपी ने एसओ पंकज त्यागी व सिपाही सतेन्द्र, जितेन्द्र, अनुज यादव को तत्काल गिरफ्तार करने के आदेश दिये थे तथा एसओ का फालोअर वसीम भी गिरफ्तार किया गया था।
प्राप्त समाचार के अनुसार जनपद के थाना मंसूरपुर के गिरफ्तार एसओ पंकज त्यागी व चारों अन्य आरोपियों को मंगलवार को न्यायालय में पेश किया। न्यायाधीश ने एसओ सहित सभी को जमानत पर रिहा करने के आदेश जारी किये।
इस मामले में खास बात यह है कि गत देर रात्रि गिरफ्तार किये गये एसओ पंकज त्यागी व अन्य पर रिश्वतखोरी, गंभीर यातनाऐं देने तथा पांचों युवकों को बिजली का कंरट लगाने पर कड़ी धाराएं लगाने की बात एसएसपी ने स्वयं की थी लेकिन आज 342323 आईपीसी जैसी हल्की धाराओं में पांचांे का चालान पुलिस ने किया। जिसके चलते मंगलवार को ही निलम्बित एसओ पंकज त्यागी व अन्य को न्यायालय से जमानत मिल गई।

कोई टिप्पणी नहीं: