शुक्रवार, 19 अप्रैल 2013

बंग्लुरू विस्फोट मामले में प्रगति शून्य!


बंग्लुरू विस्फोट मामले में प्रगति शून्य!

(महेश)

नई दिल्ली (साई)। गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा है कि बंगलौर विस्फोट मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी-एन आई ए अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है, लेकिन विस्फोट में इस्तेमाल मोटर साइकिल के मालिक की पहचान तमिलनाडु पुलिस की मदद से कर ली गई है। श्री शिंदे अपने मंत्रालय की मासिक रिपोर्ट पेश करने के बाद कल नई दिल्ली में पत्रकारों के प्रश्नों का उत्तर दे रहे थे।
उन्होंने कहा कि मामले की जांच अभी जारी है। श्री शिंदे ने स्पष्ट किया कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होंगे। इलेक्शन प्रोसेस को डिले करने का या डिरेल करने का सवाल तो आता ही नहीं है। इलेक्शन टाइम पर ही होते रहेंगे।
वहीं, समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया के कर्नाटक ब्यूरो से श्वेता यादव ने कर्नाटक में पुलिस महानिदेशक लालरोखुमा पचाऊ के हवाले से बताया है कि बंगलूर में हुए बम विस्फोट की जांच के लिए संयुक्त पुलिस आयुक्त प्रणब मोहंती के नेतृत्व में चार विशेष दल गठित किए गए हैं।
पुलिस सूत्रों ने साई न्यूज को बताया कि ये दल राष्ट्रीय जांच एजेंसी और फॉरेंसिक विशेषज्ञों के साथ तालमेल रखेंगे। सूत्रों ने कहा कि एन आई ए और फॉरेंसिक तट तक बी जे पी के सी सी टी वी कैमरे द्वारा खींचे तस्वीर की जांच कर रहे हैं ताकि उन लोगों का पता लगाया जा सके जिसने बम से लेस मोटरबाइक को वहां रखा।
ज्ञातव्य है कि मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर ने कल बम बलास्ट हुए स्थल का मुआयना किया और पुलिस जांच-बीन की प्रगति की प्रगति की समीक्षा भी की। उन्होंने कहा कि इस स्टेज पर कोई भी बात नहीं कही जा सकती। बम विस्फोट में घायल लोगों को पचास हजार रूपये और एक लाख रूपये का मुआयना घोषित किया गया है। मुल्जिम तक पहुंचने में मदद करने वालों को पांच लाख रूपये देने की घोषणा भी की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं: