शनिवार, 13 अप्रैल 2013

नारायणन ने मांगी मांफी


नारायणन ने मांगी मांफी

(प्रतुल बनर्जी)

कोलकता (साई)। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल एम. के. नारायणन ने तृणमूल कांग्रेस की युवा इकाई के कार्यकर्ताओं द्वारा कथित रूप से हिंसक कार्रवाई के लिए प्रेसीडेंसी विश्वविद्यालय के छात्रों से कल माफी मांगी। विश्वविद्यालय के छात्रों को संबोधित करते हुए श्री नारायणन ने कहा कि वे कुलाधिपति के रूप में छात्रों के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने में विफल रहे। राज्यपाल ने विश्वविद्यालय में हुई हिंसा को एक बदनुमा दाग बताते हुए कहा कि ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएँ दुबारा नहीं होनी चाहिए।
राजभवन के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि इस बीच पश्चिम बंगाल मानवाधिकार आयोग ने इस घटना की जाँच पुलिस के साथ-साथ प्रेसीडेंसी विश्वविद्यालय के पूर्व प्राचार्य अमोल मुखोपाध्याय से कराने के आदेश दिये हैं। कोलकाता पुलिस ने प्रेसीडेंसी विश्वविद्यालय में तोड़फोड़ की घटना के सिलसिले में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के एक कार्यकर्ता सहित पांच व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।
मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव प्रकाश कारात ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को पत्र लिखकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्य के वित्त मंत्री अमित मित्रा पर नई दिल्ली में हुए हमले के मुद्दे पर राज्यपाल एम. के. नारायणन की टिप्पणी के बारे में शिकायत की है।

कोई टिप्पणी नहीं: