रविवार, 12 मई 2013

मेंहदीरत्ता व हुकुम की जुगलबंदी से परेशान है मीडिया!


अपराधियों को प्रश्रय - - - 4

मेंहदीरत्ता व हुकुम की जुगलबंदी से परेशान है मीडि
या!

किसी भी जानकारी के लिए घंसौर जाने पर मजबूर हैं मीडिया पर्सन

(संजीव प्रताप सिंह)

सिवनी (साई)। सिवनी जिले में लगने वाले तीन में से पहले पावर प्लांट से मीडिया पर्सन्स बेहत त्रस्त नजर आ रहे हैं। इसका कारण हर बात की जानकारी के लिए उन्हें घंसौर जाने पर निर्भर रहना ही बताया जा रहा है। आश्चर्य की बात यह है कि मेसर्स झाबुआ पावर लिमिटेड के इस पावर प्लांट का एक भी लाईजनिंग कार्यालय जिला मुख्यालय सिवनी में नहीं हैं।
देश के मशहूर उद्योगपति गौतम थापर के स्वामित्व वाले अवंथा समूह जो मंहगी शराब का निर्माण भी करता है के सहयोगी प्रतिष्ठान मेसर्स झाबुआ पावर लिमिटेड द्वारा जिले के आदिवासी बाहुल्य विकासखड घंसौर के बरेला में एक पावर प्लांट की स्थापना की जा रही है। इस पावर प्लांट में बनने वाली बिजली को एमपी और अन्य प्रदेशों को बेचकर गौतम थापर शुद्ध लाभ कमाएंगे।
2009 से अब तक इस पावर प्लांट में घटी घटनाओं के बारे में जानकारी के लिए मीडिया घंसौर जाने पर ही मजबूर है, क्योंकि पावर प्लांट का एक भी कार्यालय सिवनी में नहीं है। अवंथा समूह के दिल्ली में जनपथ स्थित थापर हाउस के कार्यालय के दूरभाष 011 - 23368096 सदा ही खराब मिलता है।
इसके साथ ही साथ मेसर्स झाबुआ पावर लिमिटेड के दिल्ली एनसीआर में गुड़गांव में एमजी रोड़ पर वाटिका सिटी प्वाईंट की छटवीं और सतवीं मंजिल पर स्थित कार्यालय के दूरभाष नंबर 0124 - 4392000 पर फोन लगाने पर उनके पास सिवनी का कोई नंबर ही नहीं है।
अगर आप मेसर्स झाबुआ पावर लिमिटेड के जबलपुर स्थित कार्यालय में 0761 - 2600144 पर फोन लगाते हैं तो वहां भी बरेला साईट आफिस का कोई नंबर ही नहीं दिया जाता है। इस फोन पर सिक्यूरिटी गार्ड ही फोन उठाते हैं और वे किसी भी अधिकारी या कर्मचारी के नंबर होने की बात से साफ इंकार कर देते हैं।
अब रही बात घंसौर के बरेला में साईट आफिस की तो यहां लगे फोन नंबर 07693 - 298223 पर अगर फोन लगाया जाए तो वह सदा ही खराब मिलता है। इतना ही नहीं यहां के महाप्रबंधक विक्रमजीत दास का मोबाईल 8889966339 सदा ही स्विच्ड आफ रहता है। इस तरह सिवनी के मीडिया के लोग अगर किसी घटना के संबंध में संयंत्र का पक्ष जानने का प्रयास करते हैं तो उन्हें असफलता ही हाथ लगती है।
समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया के दिल्ली एनसीआर ब्यूरो से आकाश कुमार ने थापर हाउस के सूत्रों के हवाले से बताया कि कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी श्री मेंहदीरत्ता द्वारा यह ताना बाना बुना गया है ताकि मीडिया को संयंत्र से काफी दूर रखा जाए। सूत्रों ने यह भी बताया कि इस काम को श्री मेंहदीरत्ता और घंसौर के स्थानीय नेता कुंवर शक्ति सिंह की जुगलबंदी ही अमली जामा पहना रही है।

कोई टिप्पणी नहीं: