रविवार, 12 मई 2013

लाट साहेब को फुर्सत नहीं गुड़िया के परिजनों से मिलने की!


उर्मिला सिंह 14 को पायली एवं घंसौर में!

लाट साहेब को फुर्सत नहीं गुड़िया के परिजनों से मिलने की!

(शरद खरे)

सिवनी (साई)। परिसीमन में विलुप्त हुई सिवनी जिले की घंसौर विधानसभा की पूर्व विधायक एवं वर्तमान में हिमाचल प्रदेश की महामहिम राज्यपाल श्रीमति उर्मिला सिंह को इतनी फुर्सत नहीं है कि वे घंसौर में दुष्कर्म की शिकार हुई गुड़िया के परिजनों से मिलकर दो बोल संवेदनाओं के बोल सकें।
आज यहां जारी सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि हिमाचल प्रदेश की राज्यपाल महामहिम उर्मिला सिंह 14 मई को प्रातः सवा ग्यारह बजे जबलपुर से प्रस्थान कर सिवनी जिले के रमणीय स्थल पायली एवं इसके उपरांत घंसौर जाएंगी। आप 14 एवं 15 मई को जिले के ग्राम घूरवाड़ा में स्टे करेंगी। महामहिम श्रीमति सिंह 16 मई को अपरान्ह तीन बजे घूरवाड़ा से जबलपुर प्रस्थान करेंगी।
सरकारी तौर पर जारी श्रीमति उर्मिला सिंह के कार्यक्रम में घंसौर जाने की बात अवश्य कही गई है, किन्तु घंसौर में जाकर वे गुड़िया के परिजनों से मिलेंगी अथवा नहीं इस बारे में कोई उल्लेख नहीं किया गया है।
शिमला से समाचार एजेंसी आफ इंडिया ब्यूरो से रीता वर्मा ने राजभवन के सूत्रों के हवाले से बताया है कि वर्तमान में हिमाचल प्रदेश की राज्यपाल श्रीमति उर्मिला सिंह का सिवनी जिले का दौरा जारी अवश्य हुआ है किन्तु सूत्रों का कहना है कि इसमें घंसौर की गुड़िया के परिजनों से मिलने का उल्लख्ेा नहीं किया गया है।
सूत्रों की बात की पुष्टि इससे हो जाती है कि सिवनी में आज जारी सरकारी विज्ञप्ति में भी उर्मिला सिंह का घंसौर जाने का उल्लेख तो है किन्तु इसमें गुड़िया के घर जाना या मासूम के परिजनों से मिलने की बात का कहीं उल्लेख नहीं है।
ज्ञातव्य है कि घंसौर से विधायक रहते हुए श्रीमति उर्मिला सिंह पूर्व में प्रदेश में अनेक विभागों की कबीना मंत्री भी रह चुकी हैं। इतना ही नहीं उर्मिला सिंह मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष भी रहीं हैं। श्रीमति सिंह के लंबे राजनैतिक जीवन में उनके द्वारा इस तरह की भूल संभवतः पहली मर्तबा ही की जा रही होगी। संभावना तो यह है कि इस खबर के प्रकाशन के साथ ही उर्मिला सिंह के दौरा कार्यक्रम में गुड़िया के घर जाकर मिलने और सांत्वना देने की बात अवश्य ही जोड़ दी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं: