रविवार, 16 मार्च 2014

अमृतसर को छोड़ कहीं और से नहीं लड़ूंगा चुनाव: सिद्धू


अमृतसर को छोड़ कहीं और से नहीं लड़ूंगा चुनाव: सिद्धू

(मणिका सोनल)

नई दिल्ली (साई)। लगातार तीन बार से अमृतसर लोकसभा चुनाव सीट जीतते आ रहे नवजोत सिंह सिद्धू संभवतः इस बार यहां से उम्मीदवार नहीं बनाए जाने से सख्त नाराज है और उन्होंने भाजपा आलाकमान से कह दिया है कि वह इसके अलावा कहीं और से चुनाव नहीं लड़ेंगे।
राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष अरुण जेटली को अमृतसर से उम्मीदवार बनाने के बारे में पार्टी विचार कर रही है। भाजपा संसदीय बोर्ड की शनिवार को हुई बैठक में सिद्धू ने कहा कि जेटली को अमृतसर से उम्मीदवार बनाने में उन्हें कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन वह कहीं और से चुनाव नहीं लड़ेंगे।
सिद्धू ने कहा, ‘अमृतसर मेरी कर्मभूमि है और मेरे गुरु का स्थल है। मैंने जनता से वायदा किया है कि मैं या तो अमृतसर से लडूंगा या फिर लड़ूंगा ही नहीं। मैं अपने इस प्रण पर आज भी कायम हूं।सूत्रों ने बताया कि भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में आज सिद्धू को उनके विचार रखने के लिए बुलाया गया था। उनके सामने दिल्ली की एक सीट, चंडीगढ़ या कुरूक्षेत्र से इस बार चुनाव लड़ने की पेशकश की गई।
उन्होंने हालांकि कहा कि अगर पार्टी जेटली को अमृतसर से उतारना चाहती है तो वह इसका स्वागत करते हैं लेकिन उनका कहीं और से चुनाव लड़ने का इरादा नहीं है। पूर्व क्रिकेटर ने कहा, ‘भाजपा और जेटली से मेरे रिश्ते पवित्र हैं। वह मेरे परामर्शदाता हैं। त्याग का एक पवित्र रिश्ता है। पार्टी जो भी निर्णय करेगी, मैं स्वागत करूंगा। लेकिन सिद्धू इस त्याग के बदले में कुछ मांगेगा नहीं।बार बार यह पूछे जाने पर कि अमृतसर की सीट अगर उन्हें नहीं दी जाती है तो वह उसके बदले में क्या लेंगे, उन्होंने कहा कि वह सौदेबाजी में यकीन नहीं करते हैं और पार्टी से उन्होंने कभी कुछ नहीं मांगा।

कोई टिप्पणी नहीं: