मंगलवार, 21 दिसंबर 2010

सीबीआई ने की नीरा राडिया से पूछताछ

सीबीआई ने की नीरा राडिया से पूछताछ

लिमटी खरे

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने टूजी स्पेक्ट्रम घोटाले में बिचौलिये की भूमिका अदा करने वाली नीरा राडिया से तीन घंटे तक पूछताछ की। सीबीआई के सूत्रों ने बताया कि राडिया को सुबह पूछताछ के लिये बुलाया गया था और उनसे लगभग तीन घंटे तक पूछताछ की गई।

इस बीच सूत्रों ने बताया कि पूर्व संचार मंत्री श्री राजा को सीबीआई का समन मिल गया है तथा इनसे आजकल में पूछताछ किये जाने के संकेत हैं। जांच टीम ने उनसे पूछे जाने वाले प्रश्नों का खाका भी तैयार कर लिया है। सीबीआई ने इस बहुचर्चित घोटाले में पूछताछ के लिए राजा को नोटिस भेजा था। सूत्रों ने यह भी बताया कि छापों के दौरान बरामद दस्तावेजों की जांच एवं कई लोगों से पूछताछ में इस घोटाले के सिलसिले में उसे कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं।

सीबीआई ने इस घोटाले के सिलसिले में गत 15 दिसंबर को भी श्री राजा के अलावा कारपोरेट घरानों के लिये बिचौलिये की भूमिका अदा करने वाली नीरा राडिया, भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण, (ट्राई) के पूर्व अध्यक्ष प्रदीप बैजल और राजा के कई करीबियों के दिल्ली एवं तमिलनाडु स्थित 34 ठिकानों पर छापे मारे थे। हालांकि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है। इसके पहले आठ दिसंबर को भी सीबीआई ने कुछ जगहों पर छापे मारे थे। इन छापों के दौरान सीबीआई ने राडिया और बैजल के ठिकानों के साथ ही तमिलनाडु में राजा और उनकी पार्टी सहयोगी कनिमो के करीबी लोगों के घरों और कार्यालयों की भी गहन तलाशी ली थी और कई दस्तावेज जब्त किये थे।

उल्लेखनीय है कि एक लाख 76 हजार करोड़ रुपये के इस कथित घोटाले में विपक्ष के भारी दबाव के कारण राजा को मंत्री पद से इस्तीफा देना पडा था तथा विपक्ष के सदस्यों ने इस मामले की संयुक्त संसदीय समिति से जांच की मंाग को लेकर संसद क शीत कालीन सत्र में कोई कामकाज नहीं होने दिया था।

कोई टिप्पणी नहीं: