गुरुवार, 6 जनवरी 2011

सम्मानजनक, व्यावहारिक समाधान का पक्षधर है केन्द्र

तेलंगाना के सम्मानजनक, व्यावहारिक समाधान का पक्षधर है केन्द्र: चिदंबरम
नई दिल्ली (ब्यूरो)। केंद्रीय गृह मंत्री पी चिदंबरम ने आज कहा कि केन्द्र सरकार पृथक तेलंगाना राज्य के गठन के मुद्दे का  सम्मानजनक और व्यावहारिक समाधान चाहती है। आंध्र प्रदेश के राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बैठक में चिदंबरम ने उन्हें तेलंगाना मुद्दे पर श्रीकृष्णा समिति की रपट की प्रतियां सौंपी। चिदंबरम ने इन नेताओं से अपील की कि वे सिफारिशों को ध्यान से पढें और निष्पक्ष रूप से अपनी राय दें।
उन्होंने कहा कि आप ने ध्यान दिया होगा कि मैंने हमेशा से आगे बढने की बात की है । सम्मानजनक, न्यायोचित और व्यावहारिक समाधान हासिल करने के सरकार के इरादे को दोहराते हुए उन्होंने कहा कि समाधान ऐसा हो जो सभी संबद्ध पक्षों को मंजूर हो। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री किरण कुमार रेडडी, कांग्रेस नेता के संबासिवा राव, Ÿाम कुमार रेडडी, माकपा राज्य सचिव डी वी राघावुलू और पार्टी नेता जे रंगाए पीआरपी नेता सी रामचंद्रैया, अकबरूददीन ओवैसी, एमआईएम के सैयद अहमद पाशा कादरी, भाकपा के के नारायणा और जी मालेश ने बैठक में हिस्सा लिया।
चिदंबरम ने विश्वास जताया कि इस रपट से तेलंगाना मुद्दे पर परिपक्व चर्चा हो सकेगी। उन्होंने राजनीतिक दलों से आग्रह किया कि वे सिफारिशों को ध्यान से निष्पक्ष ढंग से पढें। उन्होंने टीआरएसए तेदेपा और भाजपा के बैठक का बहिष्कार करने के फैसले पर अफसोस व्यक्त किया।

कोई टिप्पणी नहीं: