गुरुवार, 6 जनवरी 2011

दस स्थानांे पर सीबीआई के छापे

खेल घोटाले में चौथी प्राथमिकी दर्ज

नई दिल्ली (ब्यूरो)। राष्ट्रमंडल खेल घोटाले के सिलसिले में केंद्रीय जांच ब्यूरो ने आयोजन समिति के अध्यक्ष सुरेश कलमाड़ी से लंबी पूछताछ के बाद आज तड़के राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में 10 ठिकानों पर छापेमारी की और इस मामले में चौथी एफआईआर दर्ज की। इस नई प्राथमिकी में आयोजन समिति के महानिदेशक वी.के.वर्मा का नाम है जिनके घर जांच एजेंसी के छापे पहले ही पड़ चुके हैं।
गौरतलब है कि कॉमनवेल्थ गेम्स के आयोजन समिति के प्रमुख सुरेश कलमाडी से पूछताछ करने के एक दिन बाद यह छापे मारे गए हैं। सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक, चार कंपनियों को अधिक राशि का ठेका दिए जाने के सिलसिले में इस घोटाले से जुड़ी चौथी एफआईआर सीबीआई ने दर्ज की। इन ठेकों की कुल कीमत 600 करोड़ रूपये थी।
सूत्रों ने बताया कि आज सुबह सीबीआई ने छापा मारना शुरू किया और चार कंपनियों पर अपना ध्यान केंद्रित किया। ये कंपनियां इंटरनैशनल कंपनियों की भारतीय शाखाएं हैं। इन ठेके को विदेशी और भारतीय कंपनियों ने मिलकर पाया था। यद्यपि प्राथमिकी का ब्यौरा उपलब्ध नहीं हो पाया है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि आयोजन समिति के कुछ अधिकारियों की संलिप्तता की जांच की जा सकती है। ज्यादा रकम पर दिए गए ये ठेके पहले ही आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय की जांच में हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: