मंगलवार, 31 मई 2011

उमा का पीछा करते शिवराज


उमा का पीछा करते शिवराज

जहां जहां उमा भारती जा रहीं हैं वहां वहां शिवराज दे रहे दस्तक

(लिमटी खरे)

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के वर्तमान और पूर्व निजाम के बीच चूहा बिल्ली का खेल चल रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती जहां जहां जा रही हैं, वर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान वहीं वहीं अपनी आमद दे रहे हैं। कुछ दिनों पूर्व उमा भारती दिल्ली स्थित मध्य प्रदेश भवन में रूकीं थीं, दूसरे ही दिन शिवराज सिंह चैहान भी वहां आ धमके थे।

उस वक्त उमा भारती ने राजनैतिक बिसात छोड़कर गंगा का दामन थाम गंगा की सफाई के लिए अनशन करने की बात कही थी। उमा भारती ने अपने कौल को निभाते हुए उत्तराखण्ड के हरिद्वार जाकर अपना अनशन प्रारंभ किया। रविवार को उमा भारती ने गंगा हर की पौड़ी में गंगा में डुबकी लगाकर गंगा की रक्षा के लिए बलिदान देने का अपना संकल्प दुहराया। वहीं दूसरी ओर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान अपने परिवार के साथ चार धाम की यात्रा पर निकल पड़े और रविवार को ही शिवराज ने हरिद्वार में व्हीआईपी घाट पर जाकर गंगा में डुबकी लगाई।

सियासी हल्कों में उमा भारती और शिवराज सिंह चैहान का बार बार अलग अलग स्थानों पर एक साथ पहुंचना महज संयोग की दृष्टि से नहीं देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि उमा भारती की भाजपा में वापसी के प्रबल विरोधी शिवराज सिंह चैहान द्वारा उनके हर पदचाप को बाद में पहुंचकर मिटाया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं: