शनिवार, 24 सितंबर 2011

सैम अंकल की अमर‘चिंता


सैम अंकल की अमरचिंता

चौधरी क्यों परेशान है अमर की धमकियों से

क्लिंटन फाउंडेशन को दे चुके हैं अमर दान

(लिमटी खरे)

नई दिल्ली। कैश फार वोट मामले में जेल की हवा खाने वाले सांसद अमर सिंह के एक एक कदम पर दुनिया के चौधरी अमेरिका ने नजरें गड़ाई हुई हैं। अमर सिंह के हर वक्तव्य को अमेरिका बड़े ध्यान से देख रहा है। अमेरिका को डर है कि कहीं अमर सिंह का मुंह खुला तो लेने के देने पड़ जाएंगे। जोड़ तोड़ के महारथी अमर सिंह पहले भी अमेरिका के पूर्व राष्ट्राध्यक्ष बिल क्लिंटन के फाउंडेशन को करोड़ों रूपयों का दान दे चुके हैं।

पिछले दिनों तिहाड़ जेल में बंद बड़बोले सांसद अमर सिंह ने जेल प्रशासन को हलाकान कर रखा था। अमर सिंह की तबियत बिगड़ी तो प्रशासन को लगा मानो अमर सिंह कोई नया स्वांग रच रहे हों। बाद में जब उनके शरीर में संक्रमण फैलने लगा तो उन्हें वहां से अस्पताल भेजा गया। जेल प्रशासन के सूत्रों का कहना है कि जेल में अमर सिंह आपा खो देते थे। कभी वे चिल्लाते थे कि अगर उन्होंने मुंह खोला तो बड़े बड़े लोग लपेटे में आ जाएंगे।

गौरतलब है कि अमर सिंह नोट फॉर वोट मामले के आरोपी हैं। नोट फॉर वोट की अंधेरी सुरंग सीधे जाकर न्यूक्लीयर डील के मुहाने पर जाकर ही खुलती है। न्यूकलीयर डील के वक्त ही नोट फॉर वोट का मामला सामने आया था। इस लिहाज से अमेरिका की दिलचस्पी अमर सिंह में ज्यादा दिखाई पड़ रही है। भारत स्थित अमेरिकी दूतावास के सूत्रों का कहना है कि अमेरिकन प्रेजीडेट हाउस से स्पष्ट निर्देश हैं कि अमर सिंह कुशल क्षेम पूछी जाए और उनके हर वक्तव्य पर नजर रखी जाए।

कोई टिप्पणी नहीं: