सोमवार, 10 अक्तूबर 2011

यूपीए के ब्रांड एम्बेसेडर होंगे सलमान


यूपीए के ब्रांड एम्बेसेडर होंगे सलमान

आमिर के नखरों से परेशान हैं अंबिका

राहुल ने बिताई थी सलमान संग रात

(लिमटी खरे)

नई दिल्ली। रूपहले पर्दे पर आदाकारी के लिए चर्चित और आपसी संबंधों आदि में विवादित तीन खानों में सलमान खान की टीआरपी (टेलीवीजन रेटिंग प्वाईंट) एक बार फिर टॉप पर है। वे जल्द ही संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन के ब्रांड एम्बेसेडर बनाए जा सकते हैं। पर्यटन मंत्रालय भी उन्हें एंगेज करने जा रहा है। आमिर खान की पैसों की चाहत ने उन्हें सरकार से दूर कर दिया है।

गौरतलब है कि पर्यटन मंत्रालय वर्तमान में अतुल्य भारत के लिए आमिर खान से अनुबंध पर चल रहा है। सूचना प्रसारण मंत्रालय के उच्च पदस्थ सूत्रों का दावा है कि विभागीय मंत्री अंबिका सोनी अब आमिर खान से बुरी तरह खफा हो चुकी हैं। सूत्रों ने बताया कि पिछले साल आमिर खान को गोवा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का मुख्य अतिथि बनाया जाना प्रस्तावित था। आमिर ने इसकी सशर्त सहमति दे दी थी। आमिर की शर्त थी कि इसके एवज में सरकार उन्हें पचास लाख रूपए नकद और एक मर्सरीज़ बैंज कार दे।

भारत गणराज्य की गरीब सरकार ने आमिर के इन नखरों को पूरा करने में असमर्थता जाहिर कर दी। बाद में इस प्रोग्राम के लिए बिग बी यानी अमिताभ बच्चन की बहू एश्वर्या राय बच्चन को बमुश्किल तैयार करना पड़ा। आमिर की इस हरकत से कांग्रेस नीत केंद्र सरकार का आमिर खान से मोहभंग हो गया। किंग खान यानी शाहरूख खान पहले से ही कांग्रेस से दूर हैं।

उधर मुंबई में हुए क्रिकेट के फायनल मैच के उपरांत रात में सलमान के घर हुए जश्न में राहुल गांधी अपने मित्रों के साथ पहुंचे और पार्टी का लुत्फ उठाया। यहीं से सलमान की कांग्रेस से पींगे बढ़ना आरंभ हुई। पर्यटन मंत्रालय अब आमिर के बजाए सलमान को अतुल्य भारत के लिए अनुबंधित करना चाह रहा है।

इतना ही नहीं कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी से करीबी के चलते अब सलमान के दोनों हाथों में लड्डू साफ दिखाई पड़ रहे हैं। कांग्रेस नीत केंद्र सरकार भी उन पर मेहरबान होने वाली है। पीएमओ के सूत्रों का कहना है कि जल्द ही संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के विज्ञापनों में सलमान खान का सलोना चेहरा नजर आएगा। इससे सरकार की नीतियों के प्रचार प्रसार के साथ ही साथ अल्प संख्यक वर्ग को भी कांग्रेस के साथ जोड़ने का काम हो सकेगा।

कोई टिप्पणी नहीं: