शुक्रवार, 21 अक्तूबर 2011

प्रतिभा की ताजपोशी के लिए आड़वाणी ने तय की गाईड लाईन


उत्तराधिकारी हेतु रथ यात्रा . . . 3

प्रतिभा की ताजपोशी के लिए आड़वाणी ने तय की गाईड लाईन

आड़वाणी और प्रतिभा ही करेंगी अभिवादन स्वीकार

(लिमटी खरे)

नई दिल्ली। तिरासी बसंत देख चुके वयोवृद्ध भाजपा नेता लाल कृष्ण आड़वाणी अपनी राजनैतिक विरासत अपनी पुत्री प्रतिभा को सौंपने आतुर ही दिख रहे हैं। आड़वाणी की वर्तमान में जारी रथ यात्रा भाजपा के लिए कम अपनी पुत्री के महिमा मण्डन और उन्हें स्थापित करने के लिए ज्यादा दिखाई पड़ रही है। आड़वाणी ने इस रथ यात्रा का ज्यादा से ज्यादा लाभ उनकी पुत्री प्रतिभा को मिल सके इसकी व्यवस्था भी पुख्ता कर रखी है।

आड़वाणी जुंडाली में चल रही चर्चाओं के अनुसार ढलती उमर के कारण अब आड़वाणी ने अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का मन तो बना लिया है पर इसकी घोषणा उन्होंने इसलिए नहीं की है कि रथ यात्रा के फीडबैक आने के बाद अगर माहौल भाजपा के पक्ष में दिखा तो वे प्रधानमंत्री का अपना दावा पुनः दोहरा देंगे और अगर मामला नहीं जमा तो मुनाफे में उनकी पुत्री प्रतिभा को देश भर के भाजपा नेता तो पहचान ही लेंगे।

चर्चाओं के अनुसार आड़वाणी ने रथ यात्रा के लिए स्पष्ट गाईड लाईन निर्धारित कर रखी है। इसके अनुसार मंचासीन होने की स्थिति में पहली पंक्ति में आड़वाणी, उनकी पुत्री प्रतिभा के अलावा दीपक चौपड़ा और अनंत कुमार ही बैठेगें। इनके अलावा भाजपा को कोई भी दिग्गज हो वह दूसरी पंक्ति में ही स्थान ग्रहण करेगा। इतना ही नहीं रथ यात्रा के गमन के वक्त जनता का अभिवादन स्वीकार करने का काम सिर्फ और सिर्फ आड़वाणी और उनकी पुत्री प्रतिभा ही करेंगी। इसके अलावा और कोई नेता चाहे वह कितना भी वरिष्ठ हो वह अभिवादन कतई स्वीकार नहीं करेगा।

कोई टिप्पणी नहीं: