गुरुवार, 1 दिसंबर 2011

सपा के अखिलेश पहनेंगे ताज


सपा के अखिलेश पहनेंगे ताज

मुलायम अब नहीं बनेंगे मुख्यमंत्री


(लिमटी खरे)

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश पर राज करने वाले मुलायम सिंह यादव की समाजवादी पार्टी अगर सत्ता में आई तो आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश को अपेक्षाकृत युवा मुख्यमंत्री यानी अखिलेश यादव मिल सकते हैं। एक बार फिर राजनैतिक शख्सियतों में सत्ता के हस्तांतरण की तैयारियां आरंभ हो चुकी हैं। जिस तरह कांग्रेस की राजमाता श्रीमति सोनिया गांधी द्वारा सत्ता की बागडोर अब अपने पुत्र राहुल गांधी के हाथों में सौंपने की तैयारी चल रही है उसी तर्ज पर मुलायम सिंह यादव भी अपने पुत्र अखिलेश यादव को आगे बढ़ाने में लग गए हैं।

समाजवादी पार्टी के अतिविश्वस्त सूत्रों का कहना है कि ढलती उम्र के कारण अब मुलायम सिंह यादव ने सूबाई राजनीति से तौबा करने का मन बना लिया है। अगर उत्तर प्रदेश में एक बार फिर समाजवादी पार्टी काबज होती है तो आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश की कमान अखिलेश यादव के हाथों में ही होगी। मुलायम सिंह यादव ने सत्ता हस्तांतरण का मन पूरी तरह बना लिया है।

मुलायम सिंह यादव के करीबियों का कहना है कि मुलायम सिंह इन दिनों बीमार चल रहे हैं और वे पहले ही अपने पुत्र अखिलेश को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर चुके हैं। अखिलेश को उत्तराधिकारी के तौर पर महिमा मण्डित करने से यादव परिवार में विरोध आरंभ हो चुका है। गौरतलब है कि मुलायम सिंह के भाई शिशुपाल यादव और रामगोपाल यादव दोनों ही मुख्यमंत्री की दौड़ में हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: