गुरुवार, 1 दिसंबर 2011

खरे को किनारे करने की मुहिम में चटर्जी


बजट तक शायद चलें मनमोहन . . . 41

खरे को किनारे करने की मुहिम में चटर्जी

पीएम के मीडिया सलाहकार की तलाश तेज


(लिमटी खरे)

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमति सोनिया गांधी के अतिविश्वस्त पुलक चटर्जी की प्रधानमंत्री कार्यालय में आमद के साथ ही अब पीएमओ को राहुल गांधी के लिए तैयार किया जाने लगा है। सबसे पहले तो प्रधानमंत्री के मीडिया सलाहकार हरीश खरे के विकल्प की तलाश तेजी से की जा रही है। हरीश खरे को किनारे किए जाने के बाद पुलक चटर्जी पीएमओ पर अपना कब्जा जमाने में सफल हो जाएंगे।

प्रधानमंत्री के मीडिया सलाहकार हरीश खरे के स्थान पर नये मीडिया सलाहकार की तलाश बड़ी ही शिद्दत से जारी है। पीएमओ में अब हरीश खरे को भाव नहीं दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री के पिछले प्रिटोरिया दौरे में हरीश खरे को नहीं ले जाया गया था। यद्यपि हरीश खरे का नाम पीएम के कुनबे में अंतिम समय तक शामिल था किन्तु बाद में उन्हें दौरे से रोक दिया गया था।

पीएमओ के उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना है कि हरीश खरे को पीएम के दौरे में जाने से यह कहकर रोक दिया गया था कि खरे को कोडमकुलम मामले में एनएसए की मदद करनी चाहिए। पीएमओ के अंदर मचे घमासान को देखकर लगने लगा है कि प्रधानमंत्री कार्यालय को अब कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी के लिए सजाया जाने लगा है। पीएम के आने वाले दौरों में भी अगर हरीश खरे से किनारा किया जाता है तो समझ लेना चाहिए कि उनके स्थान पर कोई दूसरा मीडिया सलाहकार जल्द ही पीएमओ में आमद दे देगा।

(क्रमशः जारी)

कोई टिप्पणी नहीं: