शनिवार, 25 फ़रवरी 2012

गृहमंत्री ने लिखा मुख्यमंत्रियों को पत्र


गृहमंत्री ने लिखा मुख्यमंत्रियों को पत्र

(शरद खरे)

नई दिल्ली (साई)। केंद्रीय गृह मंत्री पलनिअप्पम चिदम्बरम ने देश के दस मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधक केंद्र के मुद्दे पर उनकी आशंकाओं को दूर किया। उन्होंने कहा है कि आतंकवाद का मुकाबला करना साझा जिम्मेदारी है। उन्होंने याद दिलाया है कि केंद्र और राज्य दोनों ही इस बात पर सहमत हैं कि आतंकवाद देश के लिए गंभीर खतरा है और इससे मिल कर निपटना होगा।
श्री चिदम्बरम ने मुख्यमंत्रियों को बताया कि गृह सचिव राज्यों के पुलिस प्रमुखों तथा आतंकवाद निरोधक संगठनों और राज्य सरकारों के सुरक्षा बलों के प्रमुखों की बैठक बुलाएंगे जिसमें राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधक केंद्र के कामकाज के बारे में विस्तार से चर्चा होगी। गृहमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री उनसे जो भी जानना चाहते हैं उसे बताने में उन्हें प्रसन्नता होगी।
गृह मंत्री ने राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधक केंद्र के उद्देश्यों, संरचना और अधिकारों के बारे में तीन पृष्ठ का एक नोट भी भेजा है। इस नोट में कहा गया है कि इस केन्द्र को तलाशी और गिरतारी के लिए बस उतने ही अधिकार होंगे जो आतंकवाद से निपटने के लिए किसी संस्था के पास होने चाहिए। कई अन्य मुद्दों की भी विस्तार से जानकारी दी गई है।

कोई टिप्पणी नहीं: