शनिवार, 25 फ़रवरी 2012

छटवें चरण में प्रचार चरम पर


छटवें चरण में प्रचार चरम पर

(दीपांकर श्रीवास्तव)

कानपुर (साई)। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के छठे चरण के लिए प्रचार चरम पर है। इस चरण में सहारनपुर, मेरठ, अलीगढ़ और आगरा डिवीजनों के १३ जिलों में ६८ निर्वाचन क्षेत्रों में मंगलवार को वोट पड़ेंगे। यहां चुनाव प्रचार कल शाम समाप्त हो जाएगा। साई संवाददाता के अनुसार सभी दलों के बड़े नेता मतदाताओं को अपने उम्मीदवारों के पक्ष में करने के लिए जोरदार प्रचार में जुटे हैं।
साई ब्यूरो ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने मेरठ और आगरा में रैलियां की हैं, जबकि कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने मुरादाबाद में जनसभा को संबोधित किया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राष्ट्रीय लोकदल के नेता अजीत सिंह की संयुक्त जनसभाएं बुलंदशहर, मुजफरनगर और आगरा में हुई हैं।
भारतीय जनता पार्टी के नेता नितिन गडकरी ने भी बुलंदशहर में एक जनसभा को संबोधित किया है। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने जहां मुजफरनगर और गाजियाबाद में चुनावी रैलियां की हैं, वहीं समाजवादी प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने अलीगढ़ और बुलंदशहर में जनसभाएं की हैं। निर्वाचन आयोग ने केंद्रीय कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल को उनके राष्ट्रपति शासन संबंधी बयान को लेकर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए नोटिस जारी किया है।

कोई टिप्पणी नहीं: