सोमवार, 13 फ़रवरी 2012

भारत पाक वाणिज्य मंत्रियों की वार्ता आज से


भारत पाक वाणिज्य मंत्रियों की वार्ता आज से

(प्रियंका श्रीवास्तव)

नई दिल्ली (साई)। भारत और पाकिस्तान के वाणिज्य मंत्रियों की वार्ता आज इस्लामाबाद में शुरू होगी। भारतीय पक्ष का नेतृत्व वाणिज्य मंत्री आनंद शर्मा और पाकिस्तान का, वाणिज्य मंत्री मखदूम अमीन फहीम करेंगे। दोनों देशों के बीच व्यापार बढ़ाने के लिए सभी संबद्ध मुद्दों पर बातचीत की जाएगी।
दोनों मंत्री वाघा सीमा पर समन्वित सीमा चौकी के दूसरे गेट के निर्माण की प्रगति की समीक्षा करेंगे। श्री शर्मा, राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी से मुलाकात करेंगे। वे बृहपतिवार को इस्लामाबाद में साफ्घ्टा मंत्रिस्तरीय परिषद की छठी बैठक को संबोधित करेंगे।
श्री शर्मा के साथ पाकिस्तान यात्रा पर गए उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल  में १२० बड़े उद्योगपति शामिल हैं। श्री आनन्द शर्मा ने कल नई दिल्ली में कहा कि उनकी पाकिस्तान यात्रा से दोनों देशों के बीच व्यापार को बढ़ाने के लिए सकारात्मक माहौल बनने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि द्विपक्षीय व्यापार, भागीदारी, विश्वास तथा भरोसा बढ़ाने के लिए अप्रैल में भारत के वाणिज्य सचिव के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान गया था। भारत के निमंत्रण पर पाकिस्तान के वाणिज्य मंत्री सितंबर में भारत आए थे और  चर्चा सार्थक रही थी।

कोई टिप्पणी नहीं: