गुरुवार, 1 मार्च 2012

सांसद देशमुख उठाएंगे लोकसभा में मामला!


0 घंसौर को झुलसाने की तैयारी पूरी . . .  74

सांसद देशमुख उठाएंगे लोकसभा में मामला!

कलेक्टर से लेंगे मामले की पूरी जानकारी



(लिमटी खरे)

नई दिल्ली (साई)। लगभग बीस हजार करोड़ रूपयों की अकूत धनसंपदा के मालिक मशहूर दौलतमंद उद्योगपति गौतम थापर के स्वामित्व वाले अवंथा समूह के सहयोगी प्रतिष्ठान मेसर्स झाबुआ पावर लिमिटेड के द्वारा मध्य प्रदेश के सिवनी जिले के आदिवासी बाहुल्य विकास खण्ड घंसौर में स्थापित किए जाने वाले 1200 मेगावाट के कोल आधारित पावर प्लांट में हुई अनियमितताओं के बारे में बालाघाट सिवनी क्षेत्र के जागरूक संसद सदस्य केशव दयाल देशमुख सिवनी के आदिवासियों के हित में लोकसभा में आवाज बुलंद करेंगे।
सांसद के.डी.देशमुख ने दूरभाष पर चर्चा के दौरान उक्ताशय की बात कहते हुए कहा कि उनके संज्ञान में यह बात लाई गई है कि झाबुआ पावर लिमिटेड द्वारा सिवनी जिले के आदिवासी बाहुल्य घंसौर विकास खण्ड में लगाए जाने वाले कोल आधारित पावर प्लांट में अनेक अनियमितताएं की गई हैं, इतना ही नहीं क्षेत्र में आदिवासियों के साथ अन्याय किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि वे जल्द ही इस संबंध में जिला कलेक्टर सिवनी, एसडीएम लखनादौन, घंसौर एवं भाजपा के कार्यकर्ताओं से सारे तथ्यों पर चर्चा कर इसे लोकसभा के बजट सत्र में ही प्रश्न उठाकर आदिवासियों के हितों पर कुठाराघात करने वालों के खिलाफ कठोर कार्यवाही करने की मांग करेंगे। सांसद देशमुख ने कहा कि वे अभी संसदीय क्षेत्र बालाघाट जिले के भ्रमण पर हैं और राजधानी भोपाल में भी कुछ प्रोग्राम्स में उन्हें शिरकत करना है अतः एक दो दिन में ही चर्चा पूरी कर इसे पुरजोर उठाने की कार्यवाही करेंगे।
यहां उल्लखनीय है कि सिवनी जिले का आदिवासी बाहुल्य विकास खण्ड घंसौर पूर्व में परिसीमन में विलुप्त हुई सिवनी लोकसभा सीट का अंग था जो अब अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित मण्डला लोकसभा क्षेत्र में शामिल कर दिया गया है। मण्डला संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कांग्रेस के बसोरी सिंह मसराम कर रहे हैं। विडम्बना यह है कि बसोरी सिंह मसराम खुद अपने ही जात समाज के लोगों के साथ हो रहे अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने में अपने आप को अक्षम पा रहे हैं।
इस संबंध में चर्चा के लिए जब उनसे संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उनके डिंडोरी जिले के करंजिया विकास खण्ड स्थित ग्राम बोदर में बतौर सांसद उनके निवास पर लगा दूरभाष 07645 - 280161 आउट ऑफ आर्डर और दिल्ली का मोबाईल 9013180232 बंद मिला।
मध्य प्रदेश के बीएसएनएल मोबाईल 9406772333 पर उनके चालक रवि ने बताया कि सांसद के निवास का भारत संचार निगम लिमिटेड का लेण्ड लाईन काफी दिनों से खराब था अतः सांसद बसोरी सिंह ने उसे कटवाकर उसकी सेवाएं समाप्त कर दी हैं। रही बात दिल्ली के मोबाईल की तो, दिल्ली वाले नंबर की सिम गुम गई है, जो सांसद के दिल्ली जाने पर ही दुबारा इशु होगी। उन्होंने कहा कि सांसद अभी अपने गृह ग्राम बोदर में विश्राम कर रहे हैं।

(क्रमशः जारी)

कोई टिप्पणी नहीं: