गुरुवार, 1 मार्च 2012

दो संदिग्ध आतंकी धरे गए


दो संदिग्ध आतंकी धरे गए

(शरद खरे)

नई दिल्ली (साई)। दिल्ली पुलिस ने बुधवार को  राजधानी में लश्कर-ए-तैयबा के दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्घ्तार किया है। पुलिस ने इस बारे में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है। पुलिस ने केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से सूचना मिलने के बाद दोनों संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफतार करने के लिये कार्रवाई शुरू की थी।
दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त पी.एन. अग्रवाल ने बताया कि दोनों आतंकवादियों को दस दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। उधर, पुलिस सूत्रों का कहना है कि इन दोनों संदिग्ध लोगों के पास से पुलिस को काफी बड़ा कंसाइमेंट मिला है जिसमें बाम बनाने से संबंधित जो समान चाहिए वो मेट्रिक्स पासपोर्ट, मोबाइल फोन मिले हैं। इनका इरादा बहुत जल्दी ही दिल्ली के एक कराउडे मार्केट में टेरेस्ट एक्शन का था जो इनके पकड़े जाने से प्रिवेंट हुआ है।
केंद्रीय गृहमंत्री पलनिअप्पम चिदम्बरम ने इस साजिश को नाकाम करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों और तीन राज्यों के पुलिस बलों के कार्यों की सराहना की है। चिदम्बरम ने कहा कि देश की एजेंसियां तीनों राज्यों के पुलिसबलों के साथ मिलकर काम कर रही थी जिन्होंने लश्करे तैयबा की आंतकी योजना को नाकाम किया है। ये एक खास माड्यूल था और इसमें दिल्ली में आतंकी हमलों को अंजाम देने की योजना बनाई थी।
नई दिल्ली में संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली में भीड़-भाड़ वाले इलाकों में बम-विस्फोट करने की लश्करे तैयबा की साजिश को विफल कर दिया। उन्होंने लश्करे तैयबा द्वारा किसी प्रमुख हस्ती को निशाना बनाने की संभावना से इंकार किया।
इसके साथ ही साथ, तमिलनाडु में चार गैरसरकारी संगठनों के खिलाफ एफ आई आर के मुद्दे पर गृह मंत्री ने कहा कि इन संगठनों पर आरोप है कि उन्होंने जिन उद्देश्यों के लिए धन प्राप्त किया था, उसे अन्य गतिविधियों पर खर्च किया। श्री चिदम्बरम ने बताया कि सी बी आई को इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिये गये है। एक प्रश्न के उत्तर में गृह मंत्री ने कहा कि जर्मनी के नागरिक को पर्यटन वीजा से बाहर की गतिविधियों में शामिल होने के कारण कल वापस भेजा गया।

कोई टिप्पणी नहीं: