सोमवार, 30 अप्रैल 2012

सड़क दुर्घटना में 32 मरे


सड़क दुर्घटना में 32 मरे

(दीपांकर श्रीवास्तव)

लखनऊ (साई)। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में सड़क दुर्घटना में २३ यात्रियों की मौत के सिलसिले में गोरखपुर और महराजगंज जिलों में तैनात दो सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। सरकारी सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया साईको बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि जिस निजी बस की दुर्घटना हुई थी, वह यात्रियों से भरी हुई थी और परिवहन विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के कारण गलत मार्ग पर चल रही थी।
मंडल आयुक्त के आदेश पर मजिस्ट्रेट ने दुर्घटना की जांच शुरू कर दी है। राज्य सरकार और राज्य परिवहन निगम प्रबंधन ने दुर्घटना के शिकार लोगों के लिए वित्तीय सहायता की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना मे मारे गये प्रत्येक व्यक्ति के निकट संबंधी को एक-एक लाख रूपये, जबकि गंभीर रूप से घायलों को २५ हजार रुपये और मामूली रूप से घायल यात्रियों को दस हजार रुपये देने की घोषणा की है।
उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम प्रबंधन ने भी दुर्घटना में मारे गये प्रत्येक यात्री के परिजनों को ५० हजार, गंभीर रूप से घायल यात्रियों को दस हजार और मामूली रूप से घायल यात्रियों को पांच-पांच हजार रूपये देने की घोषणा की है।

कोई टिप्पणी नहीं: