सोमवार, 30 अप्रैल 2012

जनता के धन के दुरूपयोग का आपराधिक मुकदमा दर्ज करे प्रशासन: इमरान पटेल


जनता के धन के दुरूपयोग का आपराधिक मुकदमा दर्ज करे प्रशासन: इमरान पटेल

(अखिलेश दुबे)

सिवनी (साई)। ‘‘सिवनी लोकसभा की अंतिम सांसद और सिवनी विधायक श्रीमति नीता पटेरिया द्वारा विधायक निधि से बांटे गए घटिया गुणवत्ता वाले टेंकर्स पहली ही गर्मी में दम तोड़ चुके हैं। टेंकर वितरण समारोह में पुरोहित के दो सौ रूपए चुराने वाली विधायक श्रीमति नीता पटेरिया द्वारा नैतिकता के अधार पर टेंकर निर्माण की एजेंसी पर जनता के धन के आपराधिक दुरूपयोग का मामला दर्ज किया जाना चाहिए। अगर विधायक निहित स्वार्थ के चलते एसा नहीं करती हैं तो जिला प्रशासन को स्वयं ही संज्ञान लेते हुए इस मामले में पहल कर क्रिमनल केस दर्ज करने की पहल की जानी चाहिए।‘‘
उक्ताशय की बात नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष इमरान पटेल द्वारा आज यहां जारी विज्ञप्ति में कही है। नगर कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता फिरोज खान के हस्ताक्षरों से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि पिछले साल के अंत में श्रीमति नीता पटेरिया द्वारा विधायक निधि से टेंकर बांटे गए थे। इन टेंकर्स के जब छायाचित्र समाचार पत्रों में प्रकाशित हुए तो उनमें से कुछ पर सांसद निधि से तो कुछ पर विधायक निधि से प्रदत्त लिखा गया था।

इमरान पटेल ने आरोप लगाया कि उस समय भी यह बात समाचार पत्रों के माध्यम से संज्ञान में लाई गई थी कि विधायक श्रीमति नीता पटेरिया ने सांसद रहते जो टेंकर बांटे थे उन्हें फिर से विधायक निधि से बांट दिए गए। वैसे भी महज पचास साठ हजार रूपए मूल्य के टेंकर श्रीमति नीता पटेरिया द्वारा घटिया गुणवत्ता वाले एक लाख 21 हजार रूपए की राशि से बांटे गए हैं जिसकी जांच की मांग लंबे अरसे से हो रही है।
नगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि विगत दिवस जब नगर पालिका उपाध्यक्ष श्री राजिक अकील द्वारा नगर पालिका सिवनी को प्रदत्त फूटे टेंकर्स के बारे में बात उठाई गई तब भी जिला प्रशासन मूकदर्शक बना ही बैठा है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस तरह विधायक श्रीमति नीता पटेरिया द्वारा किसी ओर के नहीं वरन् जनता के करों से संचित निधि से टेंकर्स खरीदकर जनता का अपमान किया है।
उन्होंने कहा कि इसी अटल बिहारी बाजपेयी के जन्म दिवस पर आयोजित प्रोग्राम को अपना निजी प्रोग्राम बताने वाली विधायक श्रीमति नीता पटेरिया ने मिशन स्कूल का प्रांगण अपने ही हस्ताक्षरों से लिखे पत्र में विधायक निधि से टेंकर वितरण के लिए आवंटित करने की मांग की थी। इसलिए यह उनका निजी प्रोग्राम किसी भी दृष्टिकोण से नहीं हो सकता है।
इमरान पटेल ने आगे कहा कि अपने भाषणों में सदा ही नैतिकता की दुहाई देने वाली श्रीमति नीता पटेरिया की नैतिकता उस वक्त कहां चली गई थी जब उन्होंने टेंकर वितरण समारोह में आयोजित पूजन के दौरान प्रभारी मंत्री नाना भाउ के समक्ष ही पुरोहित का निवाला (पुरोहित की दक्षिणा) पूजा की थाली में से से दो सौ रूपए के रूप में उठा ली थी।
नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष इमरान पटेल द्वारा नगर पालिका परिषद सिवनी के उपाध्यक्ष राजिक अकील की उस बात से पूरा इत्तेफाक व्यक्त किया है जिसमें श्री अकील ने विधायक श्रीमति नीता पटेरिया द्वारा विधायक निधि से प्रदत्त घटिया टेंकर से पानी और टेक्टर के डीजल के अपव्यय को रोकने इन टेंकर्स को वापस करने की मांग की है।
श्री पटेल ने विधानसभा अध्यक्ष ईश्वर दास रोहाणी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, विधानसभा उपाध्यक्ष हरवंश सिंह ठाकुर, नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल सहित जिला कलेक्टर अजीत कुमार से मांग की है कि जनता के गाढ़े पसीने की कमाई को इस तरह हवा में उड़ाने वाली विधायक श्रीमति नीता पटेरिया के कृत्यों की जांच की जाकर जिस सरकारी अथवा गैर सरकारी एजेंसी द्वारा इन घटिया टेंकर्स का प्रदाय किया गया है उसके खिलाफ जनता के धन के आपराधिक दुरूपयोग का मामला दर्ज किया जाकर उसे काली सूची में डाला जाए।

कोई टिप्पणी नहीं: