गुरुवार, 24 मई 2012

एस के मिश्रा के खिलाफ मामला पंजीबद्ध


एस के मिश्रा के खिलाफ मामला पंजीबद्ध

(नंद किशोर)

भोपाल (साई)।मध्य प्रदेश के सीधी व सिंगरौली जिले में लोह अयस्क की खदानें आवंटित किए जाने के मामले में पुलिस के विशेष संगठन लोकायुक्त ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सचिव और तत्कालीन खनिज सचिव एस. के. मिश्रा के खिलाफ प्रकरण जांच हेतु पंजीबद्घ कर लिया है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीधी में 33 हेक्टेयर क्षेत्र की लोह अयस्क खदान विकास चौहान को आवंटित की गई थी जो बाद में रद्द कर एक निजी कंपनी नॉट प्राइवेट लिमिटेड को आवंटित कर दी गई। इसके खिलाफ चौहान ने जबलपुर उच्च न्यायालय ने चौहान के आवंटन को रद्द करने को गलत ठहराया।
तत्कालीन खनिज सचिव एस. के. मिश्रा के खिलाफ चौहान ने लोकायुक्त में शिकायत की साथ ही कहा कि वन क्षेत्र में स्थित 1200 हेक्टेयर क्षेत्र की लीज भी नियम विरुद्घ आवंटित की गई है। चौहान ने दोनों मामलो को लेकर मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
चौहान ने बताया है कि लोकायुक्त ने सीधी व सिंगरौली में खदान आवंटन को लेकर उनकी ओर से की गई शिकायत पर प्रकरण जांच हेतु पंजीबद्घ कर लिया है। इस आशय की उन्हें सूचना भी लोकायुक्त ने भेजी है। ज्ञात हो कि मिश्रा पूर्व में खनिज सचिव रह चुके है। उन्हें पिछले दिनों ही इस पद से हटाया गया है। वर्तमान में वे मुख्यमंत्री चौहान के सचिव हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: