सोमवार, 24 सितंबर 2012

भारत ने इंग्लेण्ड को हराया


भारत ने इंग्लेण्ड को हराया

(टी.विश्वनाथन)

कोलंबो (साई)। कोलंबो में चल रहे आई सी सी ट्वेन्टी-२० विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट में ग्रुप ए के अपने अंतिम मैच में भारत ने मौजूदा चौंपियन इंग्लैंड को ९० रन से हरा दिया है। भारत ने चार विकेट पर १७० रन बनाये। उसके जवाब में इंग्लैंड की टीम १५ वें ओवर में सिर्फ ८० रन बनाकर आउट हो गई।
कल के मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी करने को कहा। शायद वे भारत की कमजोर समझी जाने वाली बॉलिंग का दूसरी पारी में फायदा उठाना चाहते थे। शुरू से ही भारतीय बल्लेबाज सधी हुई पारी खेलते हुए आठ रनों की औसत से रन बटोर रहे थे। गंभीर ४५, कोहली ४० और रोहित शर्मा ने ५५ रनों की शानदार पारियां खेली, जवाब में इंग्लैंड की पारी शुरू से ही लड़खड़ा गई और पठान ने दो विकेट सस्ते में ही झटक लिए।
हरभजन के १२ रनों पर चार विकेट और चावला के १३ रनों पर २ विकेट ने पूरी इंग्लैंड की पारी को धाराशाही कर दिया।   इंग्लैंड ट्वेंटी-२० अंतरराष्ट्रीय मैचों के अपने सबसे कम स्कोर पर सिमट गई। हरभजन सिंह मैन ऑफ द मैच रहे। इससे पहले पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को रोमांचक मुकाबले में १३ रन से हराया। पाकिस्तान के ६ विकेट पर १७७ रन के जवाब में न्यूजीलैंड ने नौ विकेट पर १६४ रन बनाए। आज कोलंबो में गु्रप बी के मैच में आयरलैंड का मुकाबला वेस्टइंडीज से होगा।

कोई टिप्पणी नहीं: