मंगलवार, 11 सितंबर 2012

सोनिया स्वस्थ्य, लौटीं स्वदेश


सोनिया स्वस्थ्य, लौटीं स्वदेश

(महेश रावलानी)

नई दिल्ली (साई)। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का कैंसर अब पूरी तरह ठीक हो गया है। वे नियमित चिकित्सकीय जांच के लिए विदेश में एक सप्ताह बिताने के बाद घर लौट आईं। एआईसीसी के महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने कहा, ‘सोनिया गांधी नियमित चिकित्सकीय जांच के बाद सोमवार सुबह वापस लौट आईं हैं और सभी रिपोर्ट बिल्कुल सही आई हैं।
सोनिया गांधी से जुड़े सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि सोनिया गांधी कैंसर की बीमारी से ग्रस्त थीं। हलांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की गई है फिर भी अनेक समाचार माध्यमों में सोनिया गांधी को कैंसर होने की बात कही गई थी।
गौरतलब है कि पिछले साल अगस्त में सर्जरी कराने के बाद सोनिया इस संबंध में तीसरी बार विदेश के दौरे पर गई थीं। हालांकि इस बारे में खुलासा नहीं किया गया है कि वह किस बीमारी से ग्रस्त हैं। वह जांच के लिए दो अगस्त को भारत से रवाना हुई थीं। उनके करीबी सूत्रों का कहना है कि सोनिया का स्वास्थ्य पूरी तरह से ठीक है और उनके कैंसर से ग्रस्त होने या किसी अन्य प्राणघातक बीमारी से पीड़ित होने संबंधी अटकलें बिल्कुल बकवासहै।
उधर, सोनिया की बीमारी की प्रकृति के बारे में अटकलों के संदर्भ में एक नेता ने कहा, ‘ऐसा कुछ नहीं है। नियमित जांच होती हैं।अगस्त 2010 में सर्जरी के बाद सोनिया इस साल फरवरी के अंतिम सप्ताह में पहली स्वास्थ्य जांच के लिए विदेश गई थीं। सोनिया गांधी जब विदेश गईं थीं तो उनका प्रतिदिन का खर्च लगभग 18 लाख रूपए बताया जाता था।

कोई टिप्पणी नहीं: