गुरुवार, 11 अक्तूबर 2012

मेरठ के अपह्त अरबपति व्यापारी की लोकेशन जिले में


मेरठ के अपह्त अरबपति व्यापारी की लोकेशन जिले में

(सचिन धीमान)

मुजफ्फरनगर (साई)। मेरठ से अपह्त किये गये बीडीएम ग्रुप के डायरेक्टर सुधीर महाजन को बदमाषों द्वारा बीती रात गंगानहर पुलिस चौकी के पास से का समेत अपहरण कर लिया गया था। उक्त व्यापारी को अपहरण कर मुजफ्फरनगर ले जाने की सूचना से स्थानीय पुलिस में हड़कम्प मच गया। अपह्त व्यापारी की कार मवाना फलावदा रोड पर बरामद हुई।
इस मामले में सबसे महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि सुधीर महाजन का कार चालक मुजफ्फरनगर निवासी रविन्द्र बताया जा रहा है। जिससे उनके अपहरण के बाद मुजफ्फरनगर ले जाने की चर्चाएं हैं। मेरठ मुजफ्फरनगर सीमा पर उनकी कार बरामद होने के बाद पुलिस को पुख्ता अंदेषा है कि अपहरणकर्ता उनकी कार मेरठ जिले की सीमा में छोड़कर सुधीर महाजन को लेकर मुजफ्फरनगर में किसी सुरक्षित स्थान पर छिपाया गया है।
अपहरणकर्ताओं ने सुधीर महाजन के मोबाइल फोन से ही उनके परिजनों से दो करोड़ रूपये की फिरौती एसएमएस के जरिए व्यापारी को छोड़ने के लिए मांगी है। खेल का सामान बनाने वाली देष की मषहूर कम्पनी बीडीएम के मालिक के अपहरण के बाद मेरठ पुलिस तो हरकत में आई ही साथ ही लखनऊ तक आला अधिकारियों में हड़कम्प मच गया। पुलिस सूत्रों की पुख्ता जानकारी के अनुसार अपह्त व्यापारी को मुजफ्फरनगर में ही कहीं छिपाकर रखा गया है। जब व्यापारी के फोन से एसएमएस किया गया तो उसके फोन की लोकेषन मुजफ्फरनगर जनपद की सीमा से सटे मेरठ जिले के मवाना क्षेत्र में ट्रेस की गयी। जिले की पुलिस की इस मामले में अनेक स्थानों पर कॉम्बिंग कर रही है। अपह्त व्यापारी की कार पर करीब दो माह पूर्व ही रविन्द्र नाम का कार चालक रखा गया था। रविन्द्र मुजफ्फरनगर जिले का निवासी है तथा वह सेवानिवृत्त फौजी का बेटा है। पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि रविन्द्र कौन से गांव का रहने वाला है।
फिलहाल अपह्त व्यापारी की लोकेषन मुजफ्फरनगर में ट्रेस होने की बात से जिले की पुलिस में हड़कम्प मचा हुआ है। एसएसपी से इस मामले में बात करने की कोषिष की गई लेकिन उनसे सम्पर्क नहीं हो पाया। लेकिन दूसरे पुलिस अधिकारियों ने संवादाता को बताया कि अगर अपह्त व्यापारी को जिले में छिपाकर रखा गया है तो व्यापारी को बदमाषों के चंगुल से छुड़ाया जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं: