मंगलवार, 2 अक्तूबर 2012

लाश ठिकाने लगाने का अड्डा बना कुरई घाट!


लाश ठिकाने लगाने का अड्डा बना कुरई घाट!

(रूपेश कोहरू)

सिवनी (साई)। सिवनी जिले से गुजरने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग नबर 7 में कुरई घाट और आस पास के जंगल में अज्ञात लाशो मिलने की कई घटनाएं हो चुकी है, हाल में ही राष्ट्रीय राजमार्ग नबर 7 में सड़क में बनी पुलिया के बाजू में 2 अज्ञात लाशो के मिलने से इस सड़क से रोजाना निकलने वाले ग्रामीणों में सनसनी और दहशत का माहोल है।
राष्ट्रीय राजमार्ग में मोह्गाव से लेकर कुरई तक घने जंगल और पहाडियों के साथ प्राकृतिक सोंदर्य के विहंगम द्रश्यो के लिए ख्याती प्राप्त कुरई घाटी अब अज्ञात लाशो के मिलने के लिए भी पहचानी जाने लगी है पिछले ७ दिनों में ही कुरई घाट में 2 अज्ञात लाश के मिलने के 2 दिन पहले भी पास के करहैया के जंगल में १ अज्ञात व्यक्ती कि लाश मिली थी।
बार बार लाश मिलने की होने वाली घटनाओं से भयभीत ग्रामीण पुलिस विभाग से राष्ट्रीय राजमार्ग में सघन गस्ती के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग में पड़ने वाले ढाबो में आने जाने वालो संदिग्धों पर निगाह रखने की मांग कर रहे है राष्ट्रीय राजमार्ग में मोह्गाव से कुरई तरफ जाने पर पुलिया के बाजू में सड़ी गली हालत में 2 अज्ञात युवको की लाश की सुचना मिलने पर कुरई पुलिस दवारा उच्चअधिकारियों के साथ एस अनसुलझी गुत्थी को सुलझाने में लग गई है।
पुलिस अधिकारी इन घटनाओं को अपराधियों द्वारा सुनियोजित तरीके से अंजाम दे केवल कुरई घाट पर लाश ठिकाने लाने की बात कह रहे है अपराधियों द्वारा यहाँ लाश ठिकाने लगाने का मुख्य कारण यहाँ के घने जंगल और सुनसान इलाका को मना जा रहा है पास में ही मध्य प्रदेश- महाराष्ट्र अंतरराजीय खवासा बोर्डर होने के चलते यहाँ पर अपराधियों द्वारा किसी ट्रक को लुट कर उसके चालक और परिचालक को भी यहाँ मार कर फेकने की भी घटना हो सकती है।।
पुलिस दवारा हाइवे में गस्त लगाई जा रही है और पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था कर के राष्ट्रीय राजमार्ग में कुरई घाट में होने वाली इन घटनाओं को रोकने की बात कही जा रही है। यह वही विवादित हिस्सा है जिस पर सिवनी जिले में कांग्रेस और भाजपा के नेताओं के कुत्सित षणयंत्र के चलते सड़क निर्माण का काम पूरी तरह अटका हुआ है।
आईए एक नजर डालते हैं कुरई थाने में और राष्ट्रीय राजमार्ग पिछले कुछ वर्षाे में लाश मिलने की घटनाओं पर:-
(1) 2 फरवरी 2010 को सुकतरा में मिली युवक की लाश
(2 ) 22 दिसम्बर 2010 को महाराष्ट्र निवासी महिला पुरुष (दम्पती) की लाश
(3) 2011 में कुडवा में मिला अज्ञात युवक शव
(4) 7 मई 2012 को दुधिया तालाब के पास अज्ञात युवक का कंकाल मिला
(5) 31 अगस्त 2012 को चिखली में मिली युवक की लाश
(6) 25 सितम्बर 2012 को करहिया के जंगल में मिली युवक की लाश
(7) 28 सितंबर को 2012 को मोह्गाव पुलिया पर 2 अज्ञात युवको की लाश

कोई टिप्पणी नहीं: