बुधवार, 24 अक्तूबर 2012

हर्षोल्लास है दशहरा पर


हर्षोल्लास है दशहरा पर

(महेंद्र देशमुख)

नई दिल्ली (साई)। दशहरा आज देश भर में हर्ष और धार्मिक उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। यह पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। मैसूर में दस दिन से चल रहा दशहरा उत्सव आज समाप्त हो जाएगा। कुछ स्थानों पर दशहरा चल समारोह गुरूावार 25 अक्टूबर को भी मनाया जाएगा।
इस अवसर पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देशवासियों को बधाई दी है। राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी ने दशहरे के अवसर पर देशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उपराष्ट्रपति ने कहा कि यह त्यौहार लोगों को भाईचारे और सौहार्द की भावना से जोड़ता है। प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने अपने संदेश में कहा कि यह पर्व पूरे देश में भगवान राम द्वारा बुराई पर अच्छाई की जीत की खुशी में मनाया जाता है।
बंग्लुरू से समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया के ब्यूरो से श्वेता यादव ने बताया कि आज मैसूर में मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर नंदीध्वज की पूजा करने के पश्चात जम्बो सवारी.जलूस आरंभ होगा। पुलिस द्वारा २१ गन सैलूट के बाद जलूस मैसूर पैलेस से आरंभ होकर बनीमंडल तट नगर के प्रमुख मार्गों से होकर निकलेगा। इस बार मैसूर महाराजाओं के इतिहास को झलकाते हुए ३७ झांकियां जलूस में भाग लेंगी। इसके अलावा पुलिस और सांस्कृतिक टोलियां भी भाग लेंगी। पुलिस बैंड के मधुर संगीत के साथ कदम बढ़ाते हुए पुलिस टुकड़िया भी भाग लेंगी। आज शाम को बनी मंडप में आयोजित डॉट साइट परेड में राज्यपाल हंसराज भारद्वाज गौरव वंदना स्वीकार करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: