रविवार, 4 नवंबर 2012

तबाही मचाता सैंडी बढ़ गया आगे

तबाही मचाता सैंडी बढ़ गया आगे

(यशवंत)

न्यूयार्क (साई)। अमेरिका में सैंडी तूफान तो गुजर गया, लेकिन इसकी वजह से लोग मुसीबतों से जूझ रहे हैं। तूफान की वजह से न्यूयॉर्क में पेट्रोल-डीजल की सप्लाई लगभग ठप हो गई है। न्यूयॉर्क के लोगों को पेट्रोल के लिए 80 किलोमीटर दूर तक जाना पड़ रहा है।बताया जाता है कि लोग पेट्रोल पंपों के बाहर कैन लेकर लंबी-लंबी कतारों में खड़े हैं।
सरकारी सूत्रों ने समाचार एजेंसी आॅफ इंडिया को बताया कि इसका कारण महज इतना है कि अभी तक न्यूयार्क के दो तिहाई से ज्यादा पेट्रोल आउटलेट्स में बिजली की सप्लाई नहीं हो पाई है। यहां के पेट्रोल पंपों के बाहर लोगों की लंबी-लंबी लाइनें देखी जा सकती है। स्थानीय लोगों के अनुसार न्यूयॉर्क में कभी ऐसा दृश्घ्य नहीं देखा गया था।
वहीं, अमेरिका में आए विनाशकारी तूफान सैंडी के गुजरने के बाद यहां सेल फोन सेवाएं ठप्प पड़ गई हैं और न्यूयॉर्क सिटी के ज्यादातर हिस्से में बिजली गुल है। ऐसे में यहां लोग एक-दूजे से सम्पर्क के लिए बीते दौर के सार्वजनिक टेलीफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। सैंडी के चलते सेल फोन सेवाएं बाधित होने और बिजली आपूर्ति प्रभावित होने से आईपैड, कम्प्यूटर्स और अन्य प्रौद्योगिकियों के ठप्प हो जाने के बाद लोग अपने परिवार व दोस्तों से सम्पर्क करने के लिए सार्वजनिक फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: