सोमवार, 5 नवंबर 2012

बाल ठाकरे ने भारत पाक क्रिकेट पर उठाई उंगली!


बाल ठाकरे ने भारत पाक क्रिकेट पर उठाई उंगली!

(निधि गुप्ता)

मुंबई (साई)। शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे ने धमकी दी है कि वह भारत और पाकिस्तान के बीच अगले महीने प्रस्तावित क्रिकेट सीरीज नहीं होने देंगे। पार्टी के मुखपत्र श्सामनाश् के संपादकीय में बाल ठाकरे ने केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे के ‘जो कुछ हुआ उसे भूल जाएं और पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलें‘ बयान की भी जमकर आलोचना की है।
ठाकरे में लिखा है, ‘शिंदे ने अगर हिंदुस्तान-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच का श्निर्लज्जश् बयान वापस नहीं लिया तो वह लोगों से पाकिस्तान को जहां-जहां खेलना है, वहां मैच न होने देने और इन मैचों को उखाड़ फेंकने की अपील करेंगे।‘
ठाकरे ने शिंदे पर सवाल दागते हुए लिखा है कि वह आखिर पाकिस्तान को भारत में क्रिकेट खिलाने की नादानी क्यों कर रहे हैं? शिंदे कहते हैं कि सबकुछ भूल जाओ, लेकिन पाकिस्तानी आतंकियों ने मुंबई में जो कहर बरपाया उसे भूला कैसे जाए। 26/11 के घाव अभी भी ताजा हैं।
गौरतलब है कि पिछले दिनों गृह मंत्रालय ने भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज को हरी झंडी दी थी। दोनों देशों के बीच 5 साल बाद होने वाली यह सीरीज दिसंबर के आखिर में प्रस्तावित है। हालांकि भारत-पाक सीरीज का एक भी मैच मुंबई में नहीं रखा गया है, लेकिन ठाकरे के इस बयान से सीरीज पर संकट जरूर छा सकता है। 

कोई टिप्पणी नहीं: