सोमवार, 5 नवंबर 2012

भारी वर्षा से अलग थलग पड़ा आंध्र का तटीय इलाका

भारी वर्षा से अलग थलग पड़ा आंध्र का तटीय इलाका

(प्रति सक्सेना)

हैरदाबाद (साई)। तटीय आंध्र प्रदेश के कई इलाकों में वर्षा के कारण स्थिति और बिगड़ गई है। पिछले पांच दिनों से लगातार हो रही भारी वर्षा के कारण सैंकड़ों गांवों का राज्य के अन्य हिस्सों से संपर्क टूट गया है। तूफान नीलम अब कमजोर पड़ गया है और हवा के कम दबाव के क्षेत्र में बदल गया है। हमारी संवाददाता ने बताया है कि जि$ला प्रशासन ने ८६ स्थानों में राहत शिविर खोले हैं।
आंध्र प्रदेश में बर्षा से प्रभावित श्रीकाकुलम, विशाखापत्तनम, पूर्वी और पश्चिमी गोदावरी तथा कृष्णा जिलों में राहत और बचाव कार्य जारी है। वर्षा से प्रभावित इन निचले इलाकों से हजारों लोगों को राहत कैंपों में भेजा जा रहा है। रेल और परिवहन अधिकारियों ने अनेक रेल और बस सेवाएं या तो रद्द कर दी है या कुछ के मार्गों में परिवर्तन किया गया है।
नौ सेना के दो हैलीकॉप्टर श्रीकाकुलम जिले में सहायता कार्य में जुुटे हुए हैं। सत्यवरम में अपने घर की छत पर खड़े ७० लोगों और धर्मावरम में दो बसों में फंसे यात्रियों को बचा लिया गया है। लाखों हेक्टेयर में खड़ी फसलें जलमग्न हो गई हैं। इस बीच मुख्यमंत्री किरण कुमार रेड्डी  आज वर्षा से प्रभावित जिलों का दौरा कर बचाव कार्यों का जायजा लेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: