सोमवार, 12 नवंबर 2012

पटवा को बधाई, हरवंश को भूली सरकार!


लाजपत ने लूट लिया जनसंपर्क ------------------ 11

पटवा को बधाई, हरवंश को भूली सरकार!

(राजेश शर्मा)

भोपाल (साई)। मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार वैसे तो दलगत भावना से उपर उठकर काम करने की बात कहती है पर जब इसे अमली जामा पहनाने की बारी आती है तब भाजपा का सगा और सौतेला होने का भान अपने आप होने लगा है। मध्य प्रदेश सरकार के जनसंपर्क विभाग द्वारा 11 नवंबर को जारी विज्ञप्तियों में पूर्व मुख्यमंत्री सुंदर लाल पटवा को उनके जन्म दिन पर तो बधाई प्रेषित की गई किन्तु मध्य प्रदेश विधानसभा के उपाध्यक्ष और कांग्रेस विधायक हरवंश सिंह के मामले में जनसंपर्क विभाग ने मौन ही साध लिया है।
मध्य प्रदेश सरकार की जनहितकारी योजनाओं के प्रचार और प्रसार के लिए पाबंद जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी खबर के अनुसार राज्यपाल श्री राम नरेश यादव ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री सुंदरलाल पटवा को 11 नवंबर को उनके जन्म-दिवस पर आत्मीय शुभकामनाएँ और बधाई दी हैं। राज्यपाल श्री यादव ने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि श्री पटवा का जीवन सुदीर्घ, सुखी, समृद्ध और यशस्वी हो। उन्होंने आशा व्यक्त है कि श्री पटवा सुदूर भविष्य तक युवा पीढ़ी का मार्गदर्शन करते रहेंगे।
वहीं एक जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक अन्य खबर के अनुसार मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने आज पूर्व मुख्यमंत्री श्री सुंदरलाल पटवा के निवास पहुँचकर जन्म-दिन की बधाई दी।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने श्री पटवा को पुष्प-गुच्छ भेंट कर उनके स्वस्थ तथा दीर्घ जीवन की कामना की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि श्री पटवा का मार्गदर्शन हमेशा मिलता रहा है। श्री पटवा ने प्रदेश की जनता की अविस्मरणीय सेवा की है तथा मध्यप्रदेश के विकास में उनका महत्वपूर्ण योगदान है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अपनी पत्नी श्रीमती साधना सिंह और बेटों कुणाल और कार्तिक के साथ श्री पटवा के निवास पहुँचकर शुभकामनाएँ दीं। इस अवसर पर श्री पटवा की धर्मपत्नी श्रीमती फूलकुँवर तथा बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद थे।
जनसंपर्क विभाग की वेब साईट एमपी इन्फो डॉट ओआरजी को पूरा खंगालने पर भी कांग्रेस के विधायक किन्तु मध्य प्रदेश विधानसभा के उपाध्यक्ष जैसे संवैधानिक पद की आसनी पर विराजे हरवंश सिंह ठाकुर के जन्म दिवस के बारे में कुछ भी उल्लेख नहीं मिलना इस बात का घोतक है कि भाजपा सरकार के नियंत्रण वाला जनसंपर्क विभाग भाजपाईयों के साथ सगा और विपक्षी दलों के साथ सौतेला व्यवहार ही कर रहा है।
समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया के पूना ब्यूरो से विनीता विश्वकर्मा ने बताया कि अपने जन्म दिवस पर हरवंश सिंह ठाकुर महाराष्ट्र प्रदेश के अहमदनगर जिले के पवित्र कस्बे शिरडी में साई बाबा के समक्ष रहे। वहीं दूसरी ओर कुछ समाचार पत्रों में विधानसभा के जनसंपर्क अधिकारी दीपक दुबे के हवाले से अवश्य ही हरवंश सिंह का किसानी से राजनीति तक का सफरप्रकाशित किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं: