बुधवार, 16 जनवरी 2013

गणतंत्र पर नहीं होगी एमपी की झांकी


लाजपत ने लूट लिया जनसंपर्क ------------------ 37

गणतंत्र पर नहीं होगी एमपी की झांकी

(आकाश कुमार)

नई दिल्ली (साई)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिन रात एक करके सूबे में तरक्की के मार्ग भले ही प्रशस्त कर रहे हों किन्तु उनके मातहत सफेद हाथी बने सरकारी नुमाईंदे ही शिवराज सिंह चौहान की मंशा में पलीता लगाते दिख रहे हैं। गणतंत्र दिवस के अवसर पर मध्य प्रदेश में झांकी तैयार करने का कम मध्य प्रदेश जनसंपर्क के फील्ड पब्लिसिटी विभाग का है जो इसमें पिछले दो सालों से रूचि लेता ही नजर नहीं आ रहा है।

केंद्रीय रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि वर्ष 2012 में गणतंत्र दिवस पर मध्य प्रदेश की झांकी राजपथ पर नहीं दिखाई दी थी। इस साल भी गणतंत्र दिवस पर राजपथ पर सभी प्रदेशों की झांकियां होंगी किन्तु मध्य प्रदेश की झांकी देखने लोग तरस जाएंगे।
केंद्रीय रक्षा मंत्रालय के डीसेरेमोनियल विभाग के एक उच्च अधिकारी ने नाम उजागर ना करने की शर्त पर समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि पिछले साल मध्य प्रदेश की ओर से तीन प्रस्ताव विभाग को मिले थे, किन्तु ये प्रस्ताव इस कदर प्रभावहीन थे कि पहली ही नजर में इन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश में बाबूशाही और अफसरशाही के बेलगाम घेड़े इस कदर दौड़ रहे हैं कि इस साल तो मध्य प्रदेश की ओर से प्रस्ताव भेजने तक की जहमत नहीं उठाई गई।
उधर, मध्य प्रदेश सरकार के आवासीय आयुक्त कार्यालय के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया, को बताया कि इस साल मध्य प्रदेश की ओर से प्रस्ताव ही प्राप्त नहीं हुआ इसलिए इसे रक्षा मंत्रालय को नहीं भेजा जा सका है। कहा जा रहा है कि मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव कार्यालय और जनसंपर्क विभाग की अकर्मण्यता ही कही जाएगी कि लगातार दूसरे साल भी देश दुनिया के सामने मध्य प्रदेश की झांकी प्रस्तुत नहीं हो सकेगी।
(क्रमशः जारी)

कोई टिप्पणी नहीं: