गुरुवार, 21 फ़रवरी 2013

छत्‍तीसगढ : होली फादर ने की छेड़छाड़!


होली फादर ने की छेड़छाड़!

(अभय नायक)

रायपुर (साई)। छत्तीसगढ़ में इसाई मिशनरीज की गतिविधियां शनैः शनैः संदिग्ध होती जा रही हैं। राज्य में एक मिशनरी स्कूल के फादर द्वारा स्कूली बालाओं के साथ छेड़छाड़ का संदिग्ध मामला प्रकाश में आने से सनसनी फैल गई है। योन शोषण के इस तरह के मामले के सामने आने से क्षेत्र में रोष और असंतोष व्याप्त है। इस बार 35 वर्षीय एक फादर द्वारा महज पांच से सात साल की बच्चियों के साथ रेप करने के आरोप लगे हैं।
पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर दरिमा थाना अंतर्गत कल्याणपुर गांव में एक मिशनरी स्कूल के फादर द्वारा छात्राओं से छेड़छाड़ और यौन शोषण की कोशिश का मामला सामने आया है। स्कूल की चार छात्राओं के साथ रेप की कोशिश की बात सामने आई है।
पुलिस सूत्रों ने साई न्यजू को आगे बताया कि कल्याणपुर गांव में एक मिशनरी स्कूल चलता है। स्कूल में हॉस्टल भी है। कुछ बच्चे घर से भी आते-जाते हैं। करीब चार दिन पहले दूसरी क्लास की एक छात्रा ने अपनी मां को जो बताया उससे उनका कलेजा हिल गया। बेटी ने बताया कि स्कूल का फादर विसेंट टोप्पो उन्हें लंच के समय में चॉकलेट देकर अपने कमरे में ले जाता है और उसके बाद गलत काम किया जाता है। छात्रा की मां ने यह बात गांव की अन्य महिलाओं को बताई, जिनकी बच्चियां इस स्कूल में पढ़ती हैं।
पूछताछ पर पता चला कि गांव की अन्य तीन बच्चियों के साथ भी फादर द्वारा रेप किया गया है। इसके बाद चारों बच्चियों के माता-पिता बुधवार को रिपोर्ट दर्ज कराने थाने पहुंचे। परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस ने फादर विसेंट टोप्पो के खिलाफ धारा 354 के तहत मामला दर्ज कर लिया। मेडिकल टेस्ट में छात्राओं के साथ अप्राकृतिक कृत्य किए जाने की पुष्टि हुई। पुलिस ने आरोपी फादर को हिरासत में ले लिया है।
पीड़ित सभी बच्चियों की उम्र पांच से सात साल के बीच बताई गई है। सभी छात्राएं पहली और दूसरी क्लास में पढ़ती हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपी फादर विसेंट टोप्पो (35) झारखंड के सिमडेगा का रहने वाला है। फादर लंच के समय किसी एक छात्रा को अपने साथ कमरे में ले जाता था। कमरे में पहले उन्हें चॉकलेट, बिस्किट और मिठाई खाने के लिए देता था। इसके बाद उनके साथ गलत काम की कोशिश करता था।

कोई टिप्पणी नहीं: