शनिवार, 2 फ़रवरी 2013

शिव नहीं चाहते भाजपा को मिले योजनाओं का लाभ!


लाजपत ने लूट लिया जनसंपर्क ------------------47

शिव नहीं चाहते भाजपा को मिले योजनाओं का लाभ!

(आकाश कुमार)

नई दिल्ली (साई)। दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी में शीर्ष स्तर पर जो कुछ चल रहा है उसे देखकर लगने लगा है मानो चुनावी साल में गणतंत्र दिवस पर मध्य प्रदेश की झांकी सांस्कृतिक टीम और बहादुर बच्चों का ना होना एक साची समझी साजिश का ही हिस्सा हैै। भाजपा के लिए आत्मघाती इस कदम को मीडिया द्वारा बार बार इस बात को उठाने पर मध्य प्रदेश सरकार द्वारा दोषी अफसरान के खिलाफ कार्यवाही ना करना और कांग्रेस द्वारा इस मामले को ना उठाना भी आश्चर्यजनक ही माना जा रहा है।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के नेशनल हेडक्वार्टर के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को संकेत दिए कि कांग्रेस इस मामले को कैसे उठा सकती है जबकि प्रदेश में भाजपा की हेट्रिक को कांग्रेस तोड़ने पर आमदा है। जब मध्य प्रदेश के अधिकारी ही भारतीय जनता पार्टी संगठन को उनकी ही सरकार की अभिनव और जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ नहीं लेने देना चाहते तो भला हम क्यों दिलाएं भाजपा को लाभ!
उधर, भाजपा के राष्ट्रीय मुख्यालय 11, अशोक रोड़, में मध्य प्रदेश से संबंधित एक वरिष्ठ नेता ने पहचान उजागर ना करने की शर्त पर कहा कि एसा संभव नहीं है कि मामला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संज्ञान में ना हो। अब जबकि केंद्रीय स्तर पर नरेंद्र मोदी का नाम तेजी से आगे बढ़ रहा है तब कुछ गुटों द्वारा शिवराज सिंह चौहान को मोदी के समकक्ष खड़ा करने का प्रयास किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि यह सच है कि शिवराज की योजनाओं का लाभ मध्य प्रदेश सहित अन्य प्रदेशों की भारतीय जनता पार्टी को सिर्फ प्रचार प्रसार करके दिलवाया जा सकता था। पर शिवराज सिंह यह बात भली भांति जानते हैं कि जल्द ही उन्हें अपना आसन खाली कर केंद्र की ओर रूख करना पड़ सकता है। एसी स्थिति में उनकी अरूचि समझ में आती है, अन्यथा क्या कारण है कि मध्य प्रदेश के गृह विभाग, संस्कृति विभाग और जनसंपर्क विभाग की गंभीर लापरवाही के बाद भी वे चुपचाप बैठे हुए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: