शुक्रवार, 19 जुलाई 2013

कंजई घाट में जिलाई सईद की पत्थरों से निर्मम हत्या

कंजई घाट में जिलाई सईद की पत्थरों से निर्मम हत्या

(बबलू जायस्वाल / महेश रावलानी)

बालाघाट / सिवनी (साई)। सिवनी के पहले एंबूलेंस संचालक सईद जिलानी की आज कंजई घाट की एक मझार के पास पत्थरों से निर्मम हत्या कर दी गई। अरोपियों की पहचान हो गई है, आरोपी फरार हैं।
लालबर्रा के नगर निरीक्षक उपेन्द्र छारी ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि कंजई घाट में अवस्थित एक मझार के पास किसी व्यक्ति के हत्या की खबर उन्हें मिली थी। वे सदल बल मौके पर पहुंचे तो उन्होंने एक व्यक्ति के क्षत विक्षत शव को वहां पड़ा देखा। शव के पास खून से सना पत्थर भी पड़ा हुआ था।
नगर निरीक्षक लालबर्रा उपेंद्र छारी ने साई न्यूज को आगे बताया कि उन्हें जानकारी मिली है कि सिवनी निवासी सईद जिलानी कई सालों से, समय से हर गुरूवार को कंजई घाट पर अवस्थित मझार में आया करता था। उन्होंने बताया कि लंबे समय से सईद जिलानी इस मझार में पीर फकीर, बाबा गिरी का काम करने लगा था।
उन्होंने बताया कि यह बात वहां पहले से बैठकर बाबा गिरी करने वाले गरीब नवाज (जिसका असली नाम कुछ और है) को रास नहीं आई। नगर निरीक्षक के अनुसार उन्हें यह जानकारी भी मिली है कि गुरूवार को मझार पर आने से नाराज होकर गरीब नवाज बाबा ने सईद जिलानी को महीनों पहले चेताया भी था।
इधर, सिवनी में सईद जिलानी के परिचितों के बीच चल रही चर्चाओं के अनुसार सईद जिलानी कुछ महीनों से परेशान थे, और उन्होंने अपने जानने वालों को यह भी कहा था कि कोई उन्हें धमकी भरे फोन कर परेशान कर रहा है। ये फोन कौन कर रहा है इस बारे में शायद उन्होंने अपने परिचितों के बीच खुलासा नहीं किया था।
सईद जिलानी ने सिवनी में पहली निजी एंबूलेंस लाकर बीमारों के लिए एक नया रास्ता खोला था। इस साल के आरंभ से ही उन्होंने मरीजों को ले जाने के लिए मनमानी दरों के बजाए सरकारी रेट पर अपनी एंबूलेंस उपलब्ध कराने की ना केवल घोषणा की थी, वरन उसका अक्षरशः पालन भी किया था। सईद जिलानी ने कुछ समय तक ‘‘सिवनी जंग‘‘ नामक साप्ताहिक समाचार पत्र का प्रकाशन और संपादन भी किया था।

टीआई लालबर्रा ने आगे बताया कि शव को लेकर वे देर शाम लालबर्रा पहुंचे हैं। शुक्रवार को सुबह उनका शव परीक्षण करने के उपरांत शव को परिजनों को सौंप दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्ट्या शव और मौका देखकर लग रहा है कि आरोपियों ने मृतक को पत्थरों से बुरी तरह कुचलकर मारा है। पुलिस के अनुसार इस मामले में आरोपी मझार के बाबा गरीब नवाज एवं सोनू हैं जो घटना के उपरांत अपने कक्ष में ताला लगाकर वहां से फरार हो चुके हैं। पुलिस इनकी तलाश कर रही है। सईद जिलानी का शव शुक्रवार को अपरान्ह तक सिवनी पहुंचने की संभावना है।

कोई टिप्पणी नहीं: