रविवार, 30 मार्च 2014

बीजेपी से बाहर हुए साबिर बोले- नकवी ने सबूत नहीं दिए तो करेंगे मानहानि का केस

बीजेपी से बाहर हुए साबिर बोले- नकवी ने सबूत नहीं दिए तो करेंगे मानहानि का केस

(सोनाली खरे)

नई दिल्ली (साई)। भाजपा अध्यवक्ष राजनाथ सिंह ने साबिर अली की सदस्यकता रद्द कर दी है। उन्हेंत शुक्रवार को ही भाजपा में लाया गया था, लेकिन इसके तुरंत बाद पार्टी के भीतर विरोध हो गया और आरएसएस ने भी इस विरोध का समर्थन कर दिया।
शनिवार दोपहर एक प्रेस कॉन्फ्रेंभस के बीच में भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने जानकारी दी कि अध्यरक्ष ने साबिर अली की सदस्यमता निरस्तव करने का फैसला किया है। बीजेपी से बाहर होकर साबिर अली ने कहा, ‘मुख्तार अब्बास नकवी ने अब यदि मेरे आतंकी भटकल से संबंध होने के सबूत नहीं दिए तो उनके खिलाफ मानहानि का केस करूंगा।
इससे पहले भाजपा में नए-नए शामिल हुए साबिर अली ने पार्टी के दिग्गहज नेता मुख्ताहर अब्बाएस नकवी को खुली चुनौती दी। शनिवार को मीडिया से बातचीत में साबिर अली ने बताया कि उन पर लगाए गए आरोप निराधार हैं और इससे वह आहत हैं। उन्हों ने कहा कि वह बिहार भाजपा प्रभारी से आरोपों की जांच करवाने और जांच पूरी होने तक उनकी सदस्यकता स्थागित रखने के लिए भी कह चुके हैं। अली ने आरोप साबित होने पर राजनीति से संन्यासस लेने की बात कही और यह भी कहा कि अगर साबित नहीं होने पर आरोप लगाने वाले को भी नैतिक जिम्मेहदारी लेनी चाहिए। इसके बाद उन्होंहने बिहार भाजपा के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और नकवी को इस बारे में चिट्ठी भी लिखी।

मोदी की तारीफ करने के चलते जदयू से निकाले जाने के बाद साबिर ने शुक्रवार को भाजपा की सदस्यकता ली। लेकिन कुछ ही घंटे बाद पार्टी नेता नकवी ने ट्वीट कर उन्हेंक आतंकी भटकल का दोस्तु बता दिया और यह तक कह दिया कि जल्द ही पार्टी में दाऊद भी शामिल हो जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: