मंगलवार, 27 दिसंबर 2011

प्रदीप भाटिया संभालेंगे एमपी आईओ की कमान!


प्रदीप भाटिया संभालेंगे एमपी आईओ की कमान!



(अमेय)

नई दिल्ली (साई)। मध्य प्रदेश सूचना केंद्र की कमान जनसंपर्क के वरिष्ठ अधिकारी प्रदीप भाटिया ने संभाल ली है। देश की राजनैतिक राजधानी में मध्य प्रदेश सरकार की छवि बनाने की गरज से एमपी गर्वमेंट द्वारा दिल्ली के मंहगे व्यवसायिक इलाके कनाट प्लेस में बाबा खड़ग सिंह मार्ग पर स्थित मध्य प्रदेश सूचना केंद्र पिछले कुछ दिनों से चर्चाओं में है, जिसे पटरी पर लाने प्रदीप भाटिया को खासी कवायद करनी पड़ सकती है। सूचना केंद्र के वर्तमान प्रभारी सुरेंद्र द्विवेदी अगले माह सेवानिवृत्त होने वाले हैं।
आरोपित है कि मध्य प्रदेश सूचना केंद्र द्वारा पिछले कुछ माहों से पत्रकारों को सूचना उपलब्ध करावाने के बजाए भाजपा के सांसद विधायकों की सेवा टहल में अपना विशेष ध्यान केंद्रित किया हुआ था। मध्य प्रदेश कव्हर करने वाले मीडिया पर्सन्स को सुविधाएं उपलब्ध कराने के स्थान पर सूचना केंद्र के सरकारी वाहन विधायक और सांसदों के लिए पाबंद होने के आरोप भी सार्वजनिक तौर पर लगते रहे हैं।
इतना ही नहीं मध्य प्रदेश सरकार के इस कार्यालय से भारतीय जनता पार्टी और उसके अनुषांगिक संगठनों के प्रोग्राम्स के प्रेस नोट भी सरेआम वितरित किए जाने की शिकायतें आती रहीं हैं। चर्चा है कि चूंकि कांग्रेस इस मामले में नरम रवैया अपनाए हुए है, वरना सरकारी धन के इस अपव्यय पर मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार को कब का घेरा जा सकता था।

कोई टिप्पणी नहीं: