मंगलवार, 10 जनवरी 2012

अधूरी फोरलेन ने ली फिर 01 की जान


अधूरी फोरलेन ने ली फिर 01 की जान

(विपिन सिंह राजपूत)

सिवनी (साई)। लखनादौन से खवासा तक एनएचएआई के द्वारा बनायी जाने वाली फोरलेन सड़क के कारण रोड की दुर्दशा और संकेतों के अभाव के कारण आये दिन होने वाली दुर्घटनाओं में मरने वालों की संख्या निरंतर बढती ही जा रही है। आज भी लखनादौन के समीप रायपुर से जबलपुर जा रही एक टाटा सफारी राय पेट्रोल पंप के समीप संकेत के अभाव में फोरलेन से सिंगल रोड में जैसे ही पहुँची तो असंतुलित होकर पलट गयी और उसमें सवार 03 लोग बुरी तरह घायल हो गये जिनमें से एक की अस्पताल पहुंचते तक मृत्यु हो गयी जबकि 02 लोगों को जबलपुर रिफर कर दिया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार आज रात्रि लगभग 09 से 10 बजे के बीच रायपुर से जबलपुर की ओर जा रही दुर्घटनाग्रस्त उक्त टाटा सफारी वाहन जैसे ही लखनादौन के राय पेट्रोल पंप के समीप पहुंची तो सिंगल रोड में प्रवेश करते ही अनियंत्रित होकर पलट गयी और उसमें सवार यात्री बुरी तरह घायल हो गये। किसी व्यक्ति द्वारा तत्काल इस बात की सूचना पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष श्री दिनेश राय मुनमुन को दी जो तत्काल अपना वाहन लेकर मौके पर पहुँचे और घायलों को अपने वाहन में डालकर लखनादौन अस्पताल की ओर रवाना हो गये। अस्पताल पहुंचते तक गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी जबकि 02 अन्य गंभीर को प्राथमिक उपचार के बाद जबलपुर रिफर कर दिया गया है।
यहाँ यह उल्लेखनीय होगा कि एनएचएआई की आधी-अधूरी सड़क के चलते आये दिन होने वाली ऐसी दुर्घटनाओं में इसके पूर्व भी घायलों को उपचार हेतु अस्पताल पहुंचाने में श्री मुनमुन राय अपनी विशेष सेवायें देते रहे हैं और इसी कारण इसके पूर्व उन्हें गणतंत्र दिवस के अवसर पर सम्मानित भी किया जा चुका है।

1 टिप्पणी:

Dr.Rajesh Dehariya ने कहा…

09/01/2012, 9.30P.M. when I attended this case at civil hospital Lakhnadon,found two persons with injuries in legs with fractures and one person brought dead.