मंगलवार, 10 जनवरी 2012

एसपी के सामने घनश्याम ने खाया जहर


एसपी के सामने घनश्याम ने खाया जहर

दादा और बुआ के व्यवहार से था त्रस्त

(संतोष श्रीवास)

सिवनी (साई)। मानसिक रूप से विक्षिप्त 16 वर्षीय पुत्र ने आज जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पहुँचकर उन्हें एक आवेदन दिया और उसके कुछ ही क्षणों बाद उसने पुलिस अधीक्षक के ही सामने जेब में रखी जहरीली वस्तु भी खा ली। कुछ ही देर बाद उसकी बिगड़ती हालत के कारण उसे वहाँ से जिला चिकित्सालय में उपचार हेतु भर्ती कर दिया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम डागावानी निवासी 16 वर्षीय घनश्याम रजक जिसके पिता मानसिक रूप से विक्षिप्त हैं पिछले कई दिनों से पुलिस में इस बात की शिकायत करते आ रहा है कि उसके दादा और बुआ ने उनकी पुस्तैनी जमीन को 16 लाख रूपये में बेच दिया है और उसके विक्षिप्त पिता के हिस्से में न तो कोई जमीन छोडी है और न ही जमीन से मिली रकम का कोई हिस्सा उसे दिया है। अपने अधिकार के लिए वह लगातार अपने दादा और बुआ से गुहार करते हुए अपना हक मांगने उनके पास जाते रहा है किंतु वे उसे अक्सर डांट-डपटकर भगा दिया करते थे जिसकी शिकायत वह पूर्व में भी पुलिस को कर चुका था लेकिन कोई सुनवाई न होने के कारण आज एक बार फिर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुँचा था।
संदर्भित आवेदन पुलिस अधीक्षक को देेने के बाद उक्त 16 वर्षीय घनश्याम को पुलिस अधीक्षक से भी कोई ऐसा आश्वासन जो उसे संतोष देने वाला हो सकता था वह न मिला तो पहले से ही अपने जेब में रखकर ले जायी गयी एक जहरीली वस्तु जो पुडिया में बंद थी घनश्याम के द्वारा जेब से निकाल खोलकर खा ली गयी। संभावना व्यक्त की जा रही है कि घनश्याम आवेदन देने जाने के पूर्व अपने साथ चूहामार दवा लेकर एसपी कार्यालय पहुंचा था और उसने एसपी से संतोषजनक जबाव न मिलने के कारण उन्हीं के सामने खा लिया था।
चूहामार खाते ही कुछ ही क्षणों में उसकी हालत गंभीर होने लगी और एसपी कार्यालय के बाहर आते तक वह इस स्थिति में पहुँच गया कि उसे अस्पताल पहुँचाना पडा। बताया जाता है कि एसपी आफिस के बाहर घनश्याम का एक रिश्तेदार सुरेन्द्र रजक मौजूद थे जिन्होंने उसे जिला चिकित्सालय में पहुँचाया है जहाँ उसका उपचार जारी है।

कोई टिप्पणी नहीं: