सोमवार, 2 जनवरी 2012

सपा ने सात और प्रत्याशी किए घोषित


सपा ने सात और प्रत्याशी किए घोषित

(रश्मि सिन्हा)

लखनऊ (साई)। समाजवादी पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सात और प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है। इसके अलावा पार्टी ने गोण्डा जिले की मनकापुर विधानसभा सीट के घोषित प्रत्याशी पल्टूराम के स्थान पर बाबूलाल को नया प्रत्याशी घोषित किया है। नये प्रत्याशियों में स्वार टंाडा से अब्दुल गफ्फार, धनौरा से एम. से एम.चन्द्रा, आंवला से डॉक्टर विक्रम ओबरा, स्याना से ठा.चन्द्रा, आंवला से डॉक्टर विक्रम ओबरा, स्याना से ठाकुर सुनील सिंह, हरदोई से नितिन अग्रवाल और सांडा से राजेश्वरी देवी शामिल हैं।
उधर बहुजन समाज पार्टी ने दो विधानसभा सीटों पर अपने पूर्व घोषित प्रत्याशी बदल दिये हैं। बहराईच जिले की सदर विधानसभा सीट से महफूज अहमद की जगह पर मोहम्मद अब्दुल्ला और श्रावस्ती जिले क ज अहमद की जगह पर मोहम्मद अब्दुल्ला और श्राव ी भिनगा सीट से रहीम खाँ की जगह पर अहमद मंजूर खाँ को उम्मीदवार बनाया गया है।
इस बीच भारतीय जनता पार्टी की आज नई दिल्ली में होने वाली केन्द्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए नये प्रत्याशियों की सूची जारी किये जाने की सम्भावना है। पार्टी सूत्रों की के अनुसार कुल चार सौ तीन सीटों में से दो सौ साठ सीटों पर आज प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की जा सकती है जबकि तीस सीटों पर अन्य सहयोगी दलों के साथ विचार-विमर्श के बाद प्रत्याशी घोषित किये जायेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: