सोमवार, 2 जनवरी 2012

तेईसवां सड़क सुरक्षा सप्ताह आरंभ


तेईसवां सड़क सुरक्षा सप्ताह आरंभ

(जयश्री)

पोर्ट ब्लेयर (साई)। द्वीपसमूह में तेइसवां सड़क सुरक्षा सप्ताह कल शुरू हुआ। सप्ताह के दौरान कई कार्यक्रमों और गतिविधियों के माध्यम से लोगों को सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूक किया जा रहा है। कल पोर्ट ब्लेयर के अग्निशमन मुख्यालय में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें दो सौ पुलिस कर्मियों सहित अन्य लोगों ने रक्तदान किया।
इस अवसर  पर मुख्य अतिथि उप-पुलिस महानिरीक्षक कानून व्यवस्था आनंद मोहन ने उपस्थिति को नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाए जाने के कारणों पर प्रकाश डाला। दक्षिण अंडमान के पुलिस अधीक्षक ने प्रतिभागियों को यातायात नियमों का पालन करने की सलाह दी।
रोग विज्ञानी डॉ0 वाजिद अली शाह ने उपस्थिति को रक्तदान और इसके उद्देश्यों के बारे में बताया। शिविर में मुख्य  अतिथि और पुलिस अधीक्षक दक्षिण अंडमान ने स्वयं रक्तदान में हिस्सा लिया। उनके अलावा यातायात और आर.बी.एन. के पुलिस कर्मियों तथा ऑटो और ट्रक चालकों सहित कुल बत्तीस लोगों ने रक्तदान किया।
सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान नेत्र जांच शिविर, व्याख्यान, खेल गतिविधियां और वाहन रैली जैसे अन्य कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।   इस बीच पुलिस प्रशासन से वाहन चालकों से अपील की है कि वे बिना हैलमेट और ड्राइविंग लाइसेंस तथा नशे की हालत में वाहन न चलाएं और अपने वाहनों में उपयुक्त नम्बर प्लेट लगाएं और रंगीन शीशों का इस्तेमाल न करें।
पुलिस ने आम जनता से यातायात नियमों का कड़ाई से पालन करते हुए सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान आयोजित होने वाले कार्यक्रमों मंे शामिल होने अनुरोध किया है। सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान शिक्षण संस्थाओं में विभिन्न प्रकार के प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। 

कोई टिप्पणी नहीं: