शुक्रवार, 13 जनवरी 2012

सिवनी के मीडिया की विश्वसनीयता नहीं: शुक्ला


सिवनी के मीडिया की विश्वसनीयता नहीं: शुक्ला

(साई ब्यूरो)

सिवनी (साई)। सिवनी के मीडिया की विश्वसनीयता बिल्कुल भी नहीं है, वह क्या छापता है यह तो वह ही जाने।‘‘ उक्ताशय की बात शहर के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व चंद्र शेखर शुक्ला द्वारा एक मामले की सुनवाई करते हुए कही। श्री शुक्ला आज आधार कार्ड के फार्म बिकने की मुख्यमंत्री समाधान ऑन लाईन में की गई शिकायत की जांच में उभय पक्षों से चर्चा कर रहे थे।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सिवनी के एक नागरिक द्वारा मुख्यमंत्री समाधान ऑन लाईन में इंटरनेट के जरिए एक शिकायत भेजी थी जिसमें कहा गया था कि सिवनी के समाचार पत्रों में यूनिक आईडेंटीफिकेशन के आधार कार्ड बनवाने के लिए निर्धारित कचहरी चौक पर स्थित कार्वी एजेंसी द्वारा लोगों केा आधार कार्ड बनवाने के फार्म नहीं उपलब्ध कराए जाने के समाचार मीडिया में प्रकाशित हो रहे हैं।
उक्त शिकायत कर्ता ने अपनी शिकायत में कहा था कि समाचार पत्रों में इस तरह के समाचार प्रकाशन के उपरांत भी इस संबंध में कोई कार्यवाही नहीं की गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त शिकायत भोपाल स्थित प्रकोष्ठ से जांच हेतु जिला कलेक्टर अजीत कुमार के पास आई जहां से उन्होंने इस शिकायत की जांच के लिए शहर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को जांच अधिकारी नियुक्त किया था।
बताया जाता है कि कार्वी के स्थानीय कर्मचारियों ने अंग्रेजी भाषा में दिए गए अपने जवाब में कहा है कि उक्त शिकायत निराधार है और उनके द्वारा न तो कोई फार्म बेचे जा रहे हैं और न ही इस तरह की बात उनके संज्ञान में लाई गई है। अपनी वजनदारी रखने के लिए कार्वी के कर्मचारियों ने एक सेवानिवृत सरकारी कर्मचारी को भी अपने साथ ले जाया जाकर यह कहा गया कि वे उक्त सेवानिवृत सरकारी कर्मचारी की भी इस मामले में मदद ले रहे हैं।
बताया जाता है कि जब शिकायत कर्ता द्वारा एक सांध्य दैनिक में छपी उक्त खबर को अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के समक्ष प्रस्तुत किया गया तो अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री शुक्ला हत्थे से ही उखड़ गए और कहने लगे कि अखबार में छपने से कुछ नहीं होता है। सिवनी के मीडिया की विश्वसनीयता बिल्कुल नहीं हैं। आप साक्ष्य प्रस्तुत करें।

कोई टिप्पणी नहीं: