शुक्रवार, 23 मार्च 2012

येदी ने बढ़ाया भाजपा पर दबाव!


येदी ने बढ़ाया भाजपा पर दबाव!

(शरद खरे)

नई दिल्ली (साई)। कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी के नेता बी.एस येदियुरप्पा फिर से मुख्यमंत्री पद पाने के लिए दबाव बढ़ाने की कोशिश में नई दिल्ली पहुंच गए हैं। उधर, मुख्यमंत्री डी. वी. सदानंद गौड़ा ने खुद को इस पद से हटाए जाने की संभावना से इनकार किया है। श्री येदियुरप्पा ने कल नई दिल्ली में कहा कि उन्होंने पार्टी को कोई समय-सीमा नहीं दी है और फैसला पार्टी नेतृत्व पर छोड़ दिया है।
बताया जाता है कि श्री येदियुरप्पा के वफादार विधायकों ने अवैध खनन मामले में लोकायुक्त का आदेश रद्द करने के कर्नाटक उच्च न्यायालय के फैसले के बाद उन्हें दोबारा मुख्यमंत्री बनाने का अभियान तेज कर दिया है। भाजपा के सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री सदानन्द गौड़ा, राज्य बीजेपी पार्टी अध्यक्ष इश्वयुरप्पा को भी पार्टी आलाकमान ने मुख्यालय दिल्ली तलब किया है।
सूत्रों ने इस बात के संकेत भी दिए हैं कि सदानन्द गौड़ा के पक्ष में बात करने के लिए कुछ विधायक भी दिल्ली आने वाले हैं। बीजेपी वरिष्ठ यह भी जानते हैं कि वकील श्री राजन बासन ने कल अवैध खनन को लेकर हाई कोर्ट न्यायालय द्वारा दिए गए नतीजे के विरूद्ध अपील सुप्रीम कोर्ट में डाली है।
सुप्रीम कोट द्वारा नियोजित सेंट्रल एमपावरमेंट कमेटी भी अवैध खनन के विचार को सीबीआई को सौंपने के मामले में अपना संदेश सुनाने वाली है। इसके मद्देनजर यदियुरप्पा को फिर से अधिकार देने के विचार पर बीजेपी वरिष्ठों को निर्णय लेना एक मुश्किल बात होगी।

कोई टिप्पणी नहीं: