सोमवार, 18 जून 2012

कलाम हैं भागवत की पसंद

कलाम हैं भागवत की पसंद

(अर्जुन कुमार)

हरिद्वार (साई)। एक तरफ तो भाजपा के निजाम नितिन गड़करी द्वारा उद्योगपति अंबानीज़ के दबाव में कांग्रेस के प्रणव मुखर्जी को मदद की खबरें आ रहीं हैं, वहीं दूसरी ओर संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कलाम को पहली पसंद बताकर भाजपा के ठहरे पानी में कंकड़ मार दिया है। अब उठने वाली लहरों के मिजाज को भापने में भाजपा के आला नेता लग गए हैं।
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने आज राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवारी के लिये ए पी जे अब्दुल कलाम के नाम का समर्थन किया और कहा कि वह एक गैर राजनीतिक व्यक्ति हैं तथा यदि वह चुने जाते हैं तो यह बहुत अच्छा होगा।
भागवत ने यहां संवाददाताओं से कहा, यदि कलाम राष्ट्रपति चुने जाते हैं तो यह अच्छा होगा। आम आदमी सोचता है कि वह बहुत अच्छे व्यक्ति हैं। जहां अन्य लोगों की राजनीतिक पृष्ठभूमि है वहीं वह राजनीतिक नहीं है। हम केवल अपनी राय दे सकते हैं। लेकिन केवल सांसद राष्ट्रपति चुन सकते हैं।
भागवत की टिप्पणी ऐसे समय पर आई है जब राजग ने राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार खडा करने पर फैसला स्थगित कर दिया है। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी कलाम का समर्थन कर रही हैं जबकि पूर्व राष्ट्रपति ने अभी तक अपने चुनाव लडने के बारे में कोई घोषणा नहीं की है।

कोई टिप्पणी नहीं: