मंगलवार, 5 जून 2012

यूपीए भ्रष्टाचार से निपटने प्रतिबद्ध: मनमोहन


यूपीए भ्रष्टाचार से निपटने प्रतिबद्ध: मनमोहन

(प्रियंका श्रीवास्तव)

नई दिल्ली (साई)। घपले घोटालों और भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार अब बचाव की मुद्रा में नजर आ रही है। सरकार ने अब भ्रष्टाचार और पारदर्शिता के मामले को उकेरना आरंभ किया है। प्रधानमंत्री डॉ० मनमोहन सिंह ने कहा है कि यूपीए सरकार भ्रष्टाचार की समस्या से निपटने और सार्वजनिक जीवन में पारदर्शिता और जवाबदेही सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।
कल नई दिल्ली में कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में डॉ० मनमोहन सिंह ने कहा कि विपक्ष के हताश तत्व दुष्प्रचार कर रहे हैं, जिससे प्रभावकारी ढंग से निपटा जाना चाहिए। उन्होंने सरकार पर भ्रष्टाचार के टीम अन्ना के आरोपों को खारिज कर दिया है। प्रधानमंत्री ने बड़ी मात्रा में विदेशों में जमा कालेधन को एक ही झटके में स्वदेश लाने के सामाजिक संगठनों के दावों को भी खारिज कर दिया।
इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस कार्यकारी समिति की बैठक में प्रधानमंत्री, यूपीए सरकार तथा कांगेस पर विपक्ष और समाज के सदस्यों के आरोपों को आधारहीन और दुर्भाग्यपूर्ण बताया। बाद में पार्टी नेता जर्नादन द्विवेदी ने पत्रकारों को बताया कि कार्यसमिति ने राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार तय करने का अधिकार पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंप दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं: