बुधवार, 4 जुलाई 2012

कलाम पर बरसे ठाकरे


कलाम पर बरसे ठाकरे

(दीपक अग्रवाल)

मुंबई (साई)। शिवसेना के मुखपत्र सामना के माध्यम से सुर्खियों में रहने के आदी बाला साहेब ठाकरे ने एक बार फिर अपने संपादकीय से विवादों को हवा दे दी है। इस बार सामना में संपादकीय लिख शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे ने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम पर निशाना साधा है। फिलहाल कलाम अपनी किताब की वजह से सुर्खियों ने बने हैं, किताब में उन्होंने कहा है कि सोनिया को पीएम बनने से उन्होंने नहीं रोका था।
ठाकरे ने कहा है कि ऐसे खुलासे के जरिये कलाम ने अपना ही वस्त्रहरण कराया है और अपनी ही छवि को ठेस पहुंचाई है। ठाकरे ने कहा है कि इतालवी सोनिया गांधी को प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाने को तैयार थे, वह मजाक का विषय बन गए हैं। ठाकरे ने कलाम को सीधे-सीधे श्ढोंगीश् भी बताया है।
ठाकरे ने लिखा है कि सोनिया ने बहुत प्रयास किए थे पीएम बनने के लेकिन बन नहीं पाईं, इसीलिए एक गूंगे और बहरे व्यक्ति को पीएम बना दिया। ठाकरे ने यह भी लिखा है कि कलाम को इसके आगे कोई भी मिसाइल मैन ना कहे क्योंकि उन्होंने दस साल तक सच को छिपाए रखा। ठाकरे का कहना है कि लोग समझते थे कलाम ने ही सोनिया को प्रधानमंत्री बनने से रोका था इसीलिए लोगों के मन में उनके प्रति आदर था लेकिन कलाम ने ये खुलासा करके खाई में छलांग लगाकर अपने ही हाथ-पैर तुड़वा लिए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: