बुधवार, 4 जुलाई 2012

अतिक्रमण पर रोक लगाने म्युनिसिपल मजिस्ट्रेट नियमित भ्रमण करें


अतिक्रमण पर रोक लगाने म्युनिसिपल मजिस्ट्रेट नियमित भ्रमण करें

(दीप्ती श्रीवास्तव)

भोपाल (साई)। अतिक्रमणों पर रोक लगाने प्रदेश के बड़े शहरों में म्युनिसिपल मजिस्ट्रेट का नियमित भ्रमण आवश्यक है। भानपुर से आदमपुर में खंती स्थानांतरण की कार्यवाही शीघ्र प्रारंभ की जाए। नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री श्री बाबूलाल गौर ने यह निर्देश आज यहाँ नगर की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा में अधिकारियों को दिए। बैठक में महापौर श्रीमती कृष्णा गौर, नगरीय प्रशासन एवं विकास के प्रमुख सचिव श्री एस.पी.एस. परिहार, आयुक्त श्री संजय शुक्ला के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
मंत्री श्री गौर ने निर्देशित किया कि बी.आर.टी.एस. कॉरीडोर में प्रस्तावित आर.ओ.बी. एवं फ्लाई ओवर के निर्माण में गति लाई जाए। दुर्गानगर झुग्गी बस्ती के पात्र लोगों को आवासों का आवंटन किया जाए। उन्होंने न्यू मार्केट का नया जोनल प्लॉन तैयार करने, वन विहार के समीप से फायरिंग रेंज का स्थानांतरण अन्यत्र करने और नर्मदा पेयजल योजना की बकाया राशि का भुगतान संबंधित निर्माण एजेंसी को करने के निर्देश भी दिए। श्री गौर ने कहा कि शहर में साफ-सफाई की व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए नगर निगम, भोपाल द्वारा किए जाने वाले स्पॉट-फाइन की कार्रवाई के सकारात्मक परिणाम प्राप्त हो रहे हैं।
बैठक में जानकारी दी गयी कि आदमपुर छावनी में खंती के स्थानांतरण के लिए जिला प्रशासन द्वारा भूमि का आवंटन कर दिया गया है। इस क्षेत्र से विस्थापित होने वाले परिवारों को भू-खण्ड के अलावा आवश्यक सुविधाएँ नगर निगम उपलब्ध करवाएगा। मोबाइल टॉवर लगाने के नियम शासन तैयार कर रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं: