बुधवार, 4 जुलाई 2012

गड़करी पुत्र की शाही शादी में दिग्गजों का जमावड़ा


गड़करी पुत्र की शाही शादी में दिग्गजों का जमावड़ा

(महेश रावलानी)

नई दिल्ली (साई)। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गड़करी के छोटे पुत्र की शाही शादी में दिग्गजों का जमावड़ा देखते ही बना। भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी के बेटे सारंग की शादी के रिसेप्शन में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम और योगगुरु बाबा रामदेव से लेकर भाजपा के तमाम दिग्गज तक पहुंचे थे। सभी की निगाहें स्वाभाविक तौर पर गुजरात के निजाम नरेंद्र मोदी और इक्कीसवीं सदी के स्वयंभू योग गुरू राम किशन यादव उर्फ बाबा रामदेव पर ही टिकी रहीं।
सोमवार को यहां के एक 5 स्टार होटल में गडकरी ने रिसेप्शन रखा था। तमाम राजनीतिक उठा-पटक और राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर बन रहे राजनीतिक समीकरणों के बीच आयोजित इस पार्टी में शिरकत करने पहुंचे गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पर सबकी निगाहें गड़ी थीं। मोदी अपने स्वभाव के मुताबिक वीवीआईपी गेट से पहुंचे और वर-वधू को आशीर्वाद देकर चुपचाप उसी गेट से वापस लौट गए। ऐसा ही कुछ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया।
सोमवार शाम भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के आवास पर हुई पार्टी के मुख्यमंत्रियों की बैठक में शिरकत के बाद शिवराज सीधे रिसेप्शन में पहुंचे और सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने पार्टी में करीब दो घंटे का समय बिताया और तमाम पार्टी नेताओं से खुलकर गपशप की।
योगगुरु बाबा रामदेव जैसे ही पहुंचे तो तमाम भाजपा नेताओं ने उनका खुलकर अभिवादन किया। जब रामदेव प्रवेश कर रहे थे, उसी वक्त पूर्व भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह निकल रहे थे। जब दोनों का आमना-सामना हुआ तो राजनाथ ने रामदेव को गले लगा लिया। दो-तीन मिनट गुफ्तगू के बाद विदाई ली।
पार्टी में भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, डा. मुरली मनोहर जोशी, राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरुण जेटली, राजनाथ सिंह, महासचिव नरेन सिंह तोमर, वेंकैया नायडू और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी, शिवराज सिंह चौहान, डा. रमन सिंह, मनोहर पर्रीकर, सदानंद गौड़ा सहित कई पार्टी नेता पहुंचे। इनके अलावा महाराष्ट्र से मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चौहान, केंद्रीय मंत्री शरद पवार, केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे, विलासराव देशमुख, ज्योतिरादित्य सिंधिया, सुबोधकांत सहाय, महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नारायण राणे सहित कई नेताओं ने नव युगल को आशीर्वाद दिया। उद्योगजगत की जानी-मानी हस्तियां भी शामिल हुई।
मध्य प्रदेश से शिवराज सरकार के मंत्रियों में लक्ष्मीकांत शर्मा, राघवजी भाई, ब्रजेंद्र प्रताप सिंह, रामकृष्ण कुश्मारिया, कैलाश विजयवर्गीय, नरोत्तम मिश्रा, करण सिंह वर्मा के अलावा वरिष्ठ सांसद कप्तान सिंह सोलंकी, सुमित्रा महाजन व सत्यनारायण जटिया भी समारोह में पहुंचे। दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, पूर्व सपा महासचिव अमर सिंह भी थे। छत्तीसगढ़ के मंत्री बृजमोहन अग्रवाल भी शामिल हुए।

कोई टिप्पणी नहीं: