मंगलवार, 10 जुलाई 2012

लव जेहाद के खिलाफ उतरी भाजपा!


लव जेहाद के खिलाफ उतरी भाजपा!

(आकाश कुमार)

नई दिल्ली (साई)। हिन्दुत्व की कथित पुरोहा भारतीय जनता पार्टी अब लव जेहादके खिलाफ कमर कसती नजर आ रही है। भारतीय जनता पार्टी के 11, अकबर रोड़ स्थित मुख्यालय परिसर में लव जेहाद के खिलाफ एक चेतावनी पोस्टर लगाए जाने का मामला प्रकाश में आया है।
इस पोस्टर में हिंदू लड़कियों को मुस्लिम लड़कों के खिलाफ चेताया गया है। पोस्टर में हिंदुओं से लव जेहाद के खिलाफ जागरूक होने की अपील की गई है। उनसे अपने धर्म व अपनी बहू-बेटियों की रक्षा के लिए सतर्क रहने को कहा गया है। इस पोस्टर में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान व सैफ अली खान का उदाहरण देते हुए बताया गया है कि किस तरह मुस्लिम युवा हिंदू लड़कियों से शादी कर उन्हें छोड़ देते हैं।
हालांकि अब इस पोस्टर को भाजपा मुख्यालय से हटा दिया गया है। बताया जाता है कि भाजपा मुख्यालय में इस पोस्टर को कंट्टरपंथी हिंदूवादी संगठन भगत सिंह क्रांति सेना की ओर से लगाया गया था। हालांकि इस पोस्टर में जिस संगठन का प्रचार किया गया है उसका नाम है विरोधी लव जेहाद फ्रंट। गौरतलब है कि भगत सिंह क्रांति सेना वही संगठन है, जिसने कुछ दिनों पहले कश्मीर मसला सुलझाने के लिए विवादास्पद बयान दिए जाने पर टीम अन्ना के सदस्य प्रशांत भूषण पर हमला किया था।

कोई टिप्पणी नहीं: